×

यूपी में कोरोना का कहर, इलाज में कमी पर भड़की मायावती, कही ये बात...

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने वाराणसी में 32 स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों द्वारा दिए गए सामूहिक इस्तीफे पर योगी सरकार को निशाने पर लिया है।

Newstrack
Published on: 13 Aug 2020 9:56 AM GMT
यूपी में कोरोना का कहर, इलाज में कमी पर भड़की मायावती, कही ये बात...
X
यूपी में कोरोना का कहर, इलाज में कमी पर भड़की मायावती, कही ये बात...

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने वाराणसी में 32 स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों द्वारा दिए गए सामूहिक इस्तीफे पर योगी सरकार को निशाने पर लिया है। बसपा सुप्रीमों ने कहा है कि यूपी में कोरोना स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह इसके लिए व्यवहारिक नीति बनाये और स्वास्थ्यकर्मियों को समुचित संसाधन दे।

ये भी पढ़ें:चीन में खौफ की वापसी: दोबारा वापस लौटा कोरोना, ठीक हुई महिला फिर संक्रमित

मायावती ने ट्वीट कर कही ये बात

मायावती ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा कि यूपी में समुचित सुविधा के अभाव में जान जोखिम में डालकर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगे डाक्टरों पर सरकारी दबाव व धमकी से स्थिति बिगड़ रही है, जिस कारण ही वाराणसी में 32 स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों का इस्तीफा। सरकार बिना भेदभाव व पूरी सुविधा दे कर उनसे सेवा ले तो बेहतर होगा।



शाहजहांपुर में मेडिकल छात्रा द्वारा किए गए आत्महत्या के प्रयास पर भी ट्वीट किया

इसी क्रम में बसपा सुप्रीमों ने बुधवार को ही शाहजहांपुर में मेडिकल छात्रा द्वारा किए गए आत्महत्या के प्रयास पर भी ट्वीट किया। मायावती ने कहा कि साथ ही, कोरोना केंद्रों व निजी अस्पतालों में भी कोरोना स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति काफी खराब है, जिस कारण उन्हे आत्महत्या का प्रयास करने तक को मजबूर होना पड़ रहा है, जो अति दुखद। सरकार व्यवहारिक नीति बनाकर व समुचित संसाधन देकर सही से उस पर अमल करे, बीएसपी की यही मांग है।

ये भी पढ़ें:राजस्थान: BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय की याचिका पर SC में कल तक के लिए सुनवाई टली

बता दे कि वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में बुधवार सुबह कोरोना मरीजों की ड्यूटी में तैनात एसीएमओ की मौत और उनके शव के साथ की गई लापरवाही और सहायक नोडल अधिकारी के रवैये से नाराज वाराणसी के ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों के 32 प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी वाराणसी को प्रभारी के पद से इस्तीफा भेजे दिया था। जबकि मंगलवार शाम को शाहजहांपुर के एक निजी मेडिकल कालेज में कार्यरत एक मेडिकल छात्रा ने मेडिकल कालेज प्रबंधन पर उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाते हुए कालेज की छत से कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story