×

बसपा सुप्रीमों मायावती का बड़ा बयान, सत्तापक्ष व विपक्ष हो एकजुट

बसपा प्रमुख मायावती ने सरकार पर भरोसा जताते हए कहा है कि देशहित व सीमा की रक्षा सरकार का दायित्व है और उसे सरकार पर ही छोड़ देना चाहिए।

Aradhya Tripathi
Published on: 22 Jun 2020 9:59 AM GMT
बसपा सुप्रीमों मायावती का बड़ा बयान, सत्तापक्ष व विपक्ष हो एकजुट
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर सत्तापक्ष व विपक्ष को देश हित में परिपक्वता और एक जुटता के साथ काम करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि देशहित व सीमा की रक्षा सरकार का दायित्व है और उसे सरकार पर ही छोड़ देना चाहिए।

सरकार और विपक्ष करे एकजुटता से काम- मायावती

बसपा सुप्रीमों ने सोमवार को भारत-चीन सीमा विवाद पर टवी्ट कर कहा है कि अभी हाल ही में 15 जून को लद्दाख में चीनी सेना के साथ हुए संघर्ष में कर्नल सहित 20 सैनिकों की मौत से पूरा देश काफी दुखी, चिंतित व आक्रोशित है। इसके निदान हेतु सरकार व विपक्ष दोनों को पूरी परिपक्वता व एकजुटता के साथ काम करना है जो देश-दुनिया को दिखे व प्रभावी सिद्ध हो।

ये भी पढ़ें- पहाड़ के पितामह: चंडीप्रसाद भट्ट, इरादे पत्थर से भी मजबूत, पर्यावरण बनी कर्मस्थली

मायावती ने आगे कहा कि ऐसे कठिन व चुनौती भरे समय में भारत सरकार की अगली कार्रवाई के सम्बंध में लोगों व विशेषज्ञों की राय अलग-अलग हो सकती है, लेकिन मूल रूप से यह सरकार पर छोड़ देना बेहतर है कि वह देशहित व सीमा की रक्षा हर हाल में करे, जो कि हर सरकार का दायित्व भी है।

बसपा सुप्रीमों ने जताया सरकार पर भरोसा

इससे पहले मायावती ने बीते गुरुवार को टवी्ट कर कहा था कि लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ झड़प् में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति दुखद व झकझोरनें वाली है। खासकर तब जब भारत सरकार दोनों देशों के बीच सीमा विवाद व तनाव को कम करने में प्रयासरत है। सरकार को अब अत्याधिक सतर्क व सूझबूझ से देशहित में कदम उठाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- करोड़पति बना ठेले वाला: रातों-रात हो गया अमीर, पूरी दुनिया भर में बनाया नाम

बसपा सुप्रीमों ने मोदी सरकार पर विश्वास जताते हुए कहा था कि देश को विश्वास है कि भारत सरकार देश की आन, बान व शान के हिसाब से सहीं समय पर सहीं फैसला लेगी व देश का एक इंच जमीन भी किसी को कभी भी हड़पने नहीं देगी। उन्होंने कहा था कि अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है। अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story