×

करोड़पति बना ठेले वाला: रातों-रात हो गया अमीर, पूरी दुनिया भर में बनाया नाम

करोड़पति बनने वाला ये मामला कोलकाता का है। यहां ठेले पर एक सब्जी बेचने वाले ने उस टिकट पर एक करोड़ का इनाम जीत लिया, जिस टिकट को उसने कूड़े में फेंक दिया था।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Jun 2020 9:40 AM GMT
करोड़पति बना ठेले वाला: रातों-रात हो गया अमीर, पूरी दुनिया भर में बनाया नाम
X

कोलकाता : अचानक भिखारी से अमीर बनने की तमाम खबरें आपने सुनी होंगी, कभी किसी कोई कबाड़ बेचकर, तो कभी कोई जमीन की खुदाई करते हुए । ऐसे में एक मामला सामने आया है एक सब्जी बेचने वाला एक ही रात के अंदर अमीर करोड़पति बन जाता है, सिर्फ हुए एक कूड़ेदान के वाकये से।

ये भी पढ़ें...तिरंगे का अपमान: अपने ही देश में छिपे गद्दार, जलाया देश का झंडा

टिकट कूड़े में फेंक दिया

करोड़पति बनने वाला ये मामला कोलकाता का है। यहां ठेले पर एक सब्जी बेचने वाले ने उस टिकट पर एक करोड़ का इनाम जीत लिया, जिस टिकट को उसने कूड़े में फेंक दिया था।

बात ये है कि उसने इंटरनेट पे एक विज्ञापन देखा, जो LottoKings नाम की वेबसाइट का था। इस विज्ञापन तो देखने के बार उसने 5 लोटो की टिकट Lottokings.com वेबसाइट से मात्र 300 रूपए में खरीद लिए। टिकट पे जो लोटो का नंबर था उसको एक पेपर पर लिख के रख दिया।

फिर अब इसके बाद उसका लॉटरी में इनाम भी निकल आया लेकिन उसको लगा कि वह इनाम नहीं जीत पाया और उसके 300 रूपये बेकार चले गए। इसके बाद उसने अपने टिकट कूड़ेदान में फेंक दिया। लेकिन बाद में किसी तरह उसे जानकारी मिली कि उसे एक टिकट पर 1 करोड़ रुपये का इनाम जीत लिया है।

ये भी पढ़ें...आसमान से दौड़ी तबाही: सिर्फ 2 दिन बाद भीषण संकट, वैज्ञानिकों की हालत खराब

उसे लगा कि इनाम नहीं मिला

कोलकाता के सब्जी बेचने वाले का नाम सादिक है। ये दमदम इलाके में ठेले पर सब्जी बेचता है। सादिक ने अपनी पत्नी के साथ लॉकडाउन के दौरान टिकट खरीदे थे। फिर 9 जून 2020 को लॉटरी के इनामों का ऐलान lottokings की वेबसाइट पर हुए, तो उसे लगा कि इनाम नहीं मिला है।

जिसके बाद सादिक ने अपना टिकट कूड़ेदान फेंक दिया। लेकिन अगले दिन सादिक को जब वेबसाइट की तरफ से कॉल आया तब उन्होंने उसे बताया कि आपको 1 करोड़ का इनाम मिला है, इसके बाद सादिक की खुशियों का पहाड़ टूट पड़ा।

ये भी पढ़ें...घाटी में अलर्ट: 3:30 बजे आतंकियों ने की नापाक हरकत, मचा हड़कंप

5 टिकट वाह भई वाह

हैरानी की बात तो ये है कि सादिक ने कुछ इन पहले 1 नहीं बल्कि 5 टिकट ख़रीदे थे और उनमें से एक टिकट पर 1 करोड़ और बाकी चार टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम निकला। इसके बाद पूरा परिवार खुशी से झूम उठा।

इनाम जीतने के बाद सादिक और अमीना ने अपने बच्चों के लिए एक एसयूवी कार बुक कराई है। अमीना ने बताया कि लॉटरी के इन पैसों से उनका जीवन बदल जाएगा। बच्चों के लिए एक एसयूवी बुक कराने के अलावा वे अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में भेजेंगे।

इनाम जीतने वाली lottokings वेबसाइट एक अमेरिका की कंपनी है जो भारत में पीछे साल ही आयी है, ये अमेरिका की काफी जानी-मानी वेबसाइट है और अब भारतीय भी इस वेबसाइट का लाभ उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...बौखलाए चीन की बड़ी धमकी: 1962 की दिलाई याद, बोला- इस बार होगा ज्यादा बुरा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story