×

मायावती के तीखे तेवरः विपक्ष और किसान दोनो खिलाफ, कुछ तो बात है

बसपा सुप्रीमों मायावती ने शुक्रवार को सुबह केंद्र सरकार द्वारा पारित कराये गए इन बिलों से असहमति जताते हुए ट्वीट किया है कि संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किए बिना ही, कल पास कर दिए गए है। उससे बीएसपी कतई भी सहमत नहीं है।

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 7:11 AM GMT
मायावती के तीखे तेवरः विपक्ष और किसान दोनो खिलाफ, कुछ तो बात है
X
मायावती के तीखे तेवरः विपक्ष और किसान दोनो खिलाफ, कुछ तो बात है (file photo)

लखनऊ: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा संसद में पास किए गए किसानों से संबंधित बिल पर हंगामा मचा हुआ है। विपक्षी दलों के साथ ही केंद्र सरकार के सहयोगी दल भी इन बिलों से सहमत नहीं है और गुरुवार को ही अकाली दल की सांसद व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफा देने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी इसके विरोध में अपने तेवर तीखे कर दिए है।

ये भी पढ़ें:योगी सरकार के फैसले का पार्टी में विरोध, ‘संविदा नौकरी’ पर BJP में घमासान

मायावती ने आगे मोदी सरकार को सलाह दी है

बसपा सुप्रीमों मायावती ने शुक्रवार को सुबह केंद्र सरकार द्वारा पारित कराये गए इन बिलों से असहमति जताते हुए ट्वीट किया है कि संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किए बिना ही, कल पास कर दिए गए है। उससे बीएसपी कतई भी सहमत नहीं है। मायावती ने आगे मोदी सरकार को सलाह दी है कि पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केंद्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा।



केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के संबंध में तीन विधेयक पारित किए है

बता दे कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के संबंध में तीन विधेयक पारित किए है। इन विधेयकों को किसान विरोधी बताते हुए जहां पूरा विपक्ष लामबंद है तो वहीं किसान भी इसके विरोध में आंदोलन पर आमादा है। हालात इतने खराब हो गए है कि स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बिल के संबंध में सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों को भरमाने में बहुत सारी ताकतें में लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें:सुशांत से प्यार: बना देश का पहला वैक्स स्टैचू, देख सबकी आंखें हुई नम

उन्होंने कहा कि वह किसानों को आश्वस्त करना चाहते है कि सही मायने में ये विधेयक उन्हें और मजबूत बनाएंगे। उन्हें बिचैलियों व तमाम अवरोधों से मुक्ति मिलने के साथ ही अपनी उपज बेचने के नए मौके मिलेंगे और उनका मुनाफा बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के इन कदमों से किसानों को आधुनिक तकनीक मिलेगी और वे और सशक्त होंगे। मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story