×

योगी सरकार के फैसले का पार्टी में विरोध, 'संविदा नौकरी' पर BJP में घमासान

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की नौकरी में संविदा की व्यवस्था को लेकर मुखालफत में भाजपा के विधायक भी सामने आ गए हैं । भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने प्रस्तावित कानून का विरोध करते हुए कहा है

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 6:59 AM GMT
योगी सरकार के फैसले का पार्टी में विरोध, संविदा नौकरी पर BJP में घमासान
X
योगी सरकार के फैसले का पार्टी में विरोध, 'संविदा नौकरी' पर BJP में घमासान (file photo)

बलिया: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की नौकरी में संविदा की व्यवस्था को लेकर मुखालफत में भाजपा के विधायक भी सामने आ गए हैं । भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने प्रस्तावित कानून का विरोध करते हुए कहा है कि वह विधानसभा में इस कानून के पेश किये जाने पर इसका विरोध करेंगे । उन्होंने कहा है कि सांसद व विधायक की योग्यता के परीक्षण के लिए भी टेस्ट होना चाहिये ।

ये भी पढ़ें:प्याज के दाम आसमान पर: भारत के बैन से मुश्किल में पड़ोसी मुल्क, कीमत हुईं दोगुनी

सरकार यदि यह प्रस्ताव विधानसभा में पेश करती है तो वह इसका विरोध करेंगे

भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र सिंह का योगी सरकार को असहज करने वाला एक बयान सामने आया है। अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले भाजपा विधायक श्री सिंह ने कल जिले के बैरिया क्षेत्र के इब्राहिमाबाद ग्राम में पॉलीटेक्निक कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए योगी सरकार द्वारा 5 साल तक संविदा पर नौकरी देने संबंधी प्रस्ताव का विरोध करते हुए इसे अप्रासंगिक करार दे दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि यह प्रस्ताव विधानसभा में पेश करती है तो वह इसका विरोध करेंगे ।

surendra-singh-ballia surendra-singh-ballia

कोई भी विचारधारा और सिद्धांत अपने ऊपर भी लागू होना चाहिए

उन्होंने कहा कि यह प्रासंगिक नही है कि कोई बी.टी.सी, बी.एड, टी.जी.टी. व टी.इ.टी. परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद फिर संविदा पर नौकरी हासिल करे व पांच साल के बाद फिर परीक्षा दे। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि कोई भी विचारधारा और सिद्धांत अपने ऊपर भी लागू होना चाहिए। तब तो हर विधायक और सांसद के योग्यता का भी टेस्ट होना चाहिए कि वह योग्यता रखता है अथवा नही ।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है । वह विपक्षी दलों के नेताओं पर हमला करते हुए जमकर बरसते हैं तो दूसरी तरफ अपने कारगुजारी को लेकर योगी सरकार व जिला प्रशासन के लिए भी परेशानी का सबब बन जाते हैं । भाजपा विधायक का अपने दल के ही सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के बीच राजनीतिक विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। विधायक सुरेन्द्र सिंह कल अपने विधानसभा क्षेत्र में पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त पर हमला बोलते हुए मर्यादा की सारी हदें पार कर गये । उन्होंने कहा कि कुछ लोग यहां भूमाफिया हो गए हैं , जो सरकारी जमीन व गरीबों की जमीन को लूटने का प्रयास कर रहे हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/VID-20200917-WA0407.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:Bihar elections 2020: बिहार में राजनीतिक विरासत संभालने को तैयार है नई पीढ़ी

जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी भाजपा विधायक के निशाने पर हैं

जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी भाजपा विधायक के निशाने पर हैं । बैरिया क्षेत्र के इब्राहिमाबाद ग्राम में एक भूमि के क्रय करने के मामले में जिला प्रशासन के हालिया जांच रिपोर्ट से नाराज भाजपा विधायक ने आमरण अनशन करने की घोषणा की है । अपनी ही सरकार में वह जिलाधिकारी पर राजनैतिक दबाव में गलत फैसला करने का आरोप लगा रहे हैं । उन्होंने कल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पांच बार सांसद होने के बावजूद भी राहुल गांधी आज तक अयोग्य हैं। बोले कि सांसद बन जाने मात्र से कोई योग्य नहीं हो जाता है ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story