×

राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र के सगे संमधी को बसपा ने दिया यहां से टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में होने वाली 13 विधानसभा उपचुनाव सीटों के प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है । कानपुर की गोविंद नगर विधानसभा सीट से बसपा प्रमुख मायावती ने बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के संमधी देवी प्रसाद तिवारी को कैंडिडेट बनाया है ।

Roshni Khan
Published on: 28 Aug 2019 10:56 AM GMT
राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र के सगे संमधी को बसपा ने दिया यहां से टिकट
X

कानपुर: बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में होने वाली 13 विधानसभा उपचुनाव सीटों के प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है । कानपुर की गोविंद नगर विधानसभा सीट से बसपा प्रमुख मायावती ने बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के संमधी देवी प्रसाद तिवारी को कैंडिडेट बनाया है । देवी प्रसाद तिवारी कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे है । 2012 के विधानसभा चुनाव में देवी प्रसाद तिवारी ने कांग्रेस की टिकट पर कल्याणपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था ।

ये भी देखें:पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार में खुद को मारी गोली, बकाए पेमेंट को लेकर था परेशान

गोविंद नगर विधानसभा सीट से रहे हैं बसपा प्रत्याशी

गोविंद नगर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी देवी प्रसाद तिवारी कट्टर कांग्रेसी नेता रहे है । देवी प्रसाद तिवारी के पिता भागवत प्रसाद तिवारी सन् 1970 में कांग्रेस पार्टी से कानपुर के मेयर रह चुके है । इसके साथ ही देवी प्रसाद तिवारी उत्तर प्रदेश काग्रेंस कमेटी के जनरल सिक्रेट्री रह चुके है । बसपा ने कांग्रेस में सेंधमारी करते हुए देवी प्रसाद तिवारी प्रत्याशी बनाकर सभी को हैरत में डाल दिया है ।

देवी प्रसाद तिवारी कानपुर के तिलक नगर में अवास है । परिवार में पत्नी दो बेटे और एक बेटी है । उनकी बेटी की शादी बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे से हुई है । देवी प्रसाद का रियल स्टेट और कोल्ड स्टोरेज का बिजनेस है ।

देवी प्रसाद के मुताबिक बसपा बहुत ही मजबूत संगठन है । 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने शानदार प्रर्दशन किया है । बसपा प्रमुख ने पहली बार उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है । हम पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगें । पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर के आगे की योजना बनाएगें ।

ये भी देखें:Google अगले साल, google hire की ऑनलाइन सेवा करेगा बंद

कानपुर शहर हमारी जन्मस्थली है ये हम इस शहर को और शहर वासी मुझे भलीभांति जानते है । मैने शहर और प्रदेश की राजनीति की है । मै बसपा के सिद्धांतो को जनता के सामने लेकर जाउंगा ।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story