×

Google अगले साल, google hire की ऑनलाइन सेवा करेगा बंद

Google hire के पीछे का आइडिया Google के G Suite  उत्पादों जैसे खोज, जीमेल, कैलेंडर और डॉक्स पर आवेदकों के लिए खोज और साक्षात्कार शेड्यूल करने जैसी चीजों को एकीकृत करके हायरिंग प्रक्रिया को सरल बनाना था।

SK Gautam
Published on: 28 Aug 2019 10:42 AM GMT
Google अगले साल, google hire की ऑनलाइन सेवा करेगा बंद
X

नई दिल्ली: Google ने घोषणा की कि वह अपने नौकरी एप्लिकेशन ट्रैकिंग सिस्टम 'Google hire ' को बंद कर देगा। Google Hire को दो साल पहले ही लॉन्च किया गया था। Google ने पूर्व अल्फाबेट बोर्ड के सदस्य डायने ग्रीन के साथ हायर का निर्माण किया था, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में बोर्ड छोड़ दिया था। Google hire 1 सितंबर, 2020 को बंद होने से पहले एक और साल के लिए काम करना जारी रखेगा। तब तक इस उत्पाद पर कोई अपडेट नहीं होगा।

ये भी देखें : छोड़ो ट्रेन! इस एयरलाइन में बिकनी का लो मजा, मिलेंगी ऐसी सुविधाएं

हम अपने ग्राहकों के साथ-साथ चैंपियंस और अधिवक्ताओं के प्रति बहुत आभारी हैं

"जब तक हायर सफल रहा है, हम अपने संसाधनों को Google क्लाउड पोर्टफोलियो में अन्य उत्पादों पर केंद्रित कर रहे हैं। हम अपने ग्राहकों के साथ-साथ चैंपियंस और अधिवक्ताओं के प्रति बहुत आभारी हैं, जो इस तरह से हमारे साथ जुड़े हैं और हमारा समर्थन करते हैं," टेक दिग्गज ने अपने एक बयान में कहा।

Google hire के पीछे का आइडिया Google के G Suite उत्पादों जैसे खोज, जीमेल, कैलेंडर और डॉक्स पर आवेदकों के लिए खोज और साक्षात्कार शेड्यूल करने जैसी चीजों को एकीकृत करके हायरिंग प्रक्रिया को सरल बनाना था।

मुख्य रूप से छोटे से मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए रोल आउट किया गया, Google hire जी सूट लाइसेंसों की संख्या के आधार पर $ 200- $ 400 प्रति माह की कीमत सीमा पर आया, जो कि आवश्यक था।

Google ने एक समर्थन FAQ में उल्लेख किया है कि इस बीच उत्पाद के लिए भुगतान लेना बंद करना है। अगले बिलिंग चक्र के बाद, ग्राहकों से कंपनी द्वारा अतिरिक्त भुगतान के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा।

ये भी देखें : भारत पर हमले का हथियार बनेगा रोहिंग्या, जानें इस आतंकी संगठन का प्लान

Bebop का अधिग्रहण कर इसे Hire में बदल गया

Google ने Bebop का अधिग्रहण किया था जिसे ग्रीन ने शुरू किया था और इसे Hire में बदल दिया था। Google ने 2015 में कथित तौर पर Bebop को $ 380 मिलियन में खरीदा था।

टेक दिग्गज ने पहले कई उत्पादों को बंद कर दिया था, जिसमें Google Hangouts, Google Plus, Inbox by Gmail और Google Allo शामिल थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story