×

भारत पर हमले का हथियार बनेगा रोहिंग्या, जानें इस आतंकी संगठन का प्लान 

जैश-ए-मोहम्मद रोहिंग्या मुसलमानों को भारत के खिलाफ भड़काने की फिराक में है । रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के हैंडलर्स रोहिंग्याओं का ब्रेन वॉश कर रहे हैं । बताया जा रहा कि पाकिस्‍तान में बैठा जैश का आतंकी कमांडर साबेर अहमद बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दे रहा है ।

SK Gautam
Published on: 28 Aug 2019 9:59 AM GMT
भारत पर हमले का हथियार बनेगा रोहिंग्या, जानें इस आतंकी संगठन का प्लान 
X

नई दिल्ली: जिन रोहिंग्या सरणार्थीयों ने म्यांमार से विस्थापित होकर भारत में भी शरण ली थी और भारत ने उनको मानवीयता के आधार पर आधारभूत सहायता भी की थी आज उन्हीं रोहिंग्या सरणार्थीयों को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद आतंकी हमले की ट्रेनिंग दे रहा है और एक बार फिर से भारत पर हमले की तैयारी में है और इस बार इस हमले के लिए वो रोहिंग्या का सहारा ले रहा है ।

सीमा सुरक्षा बल के सूत्रों के हवाले से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और रोहिंग्या की साठगांठ का पर्दाफाश हुआ है ।

ये भी देखें : मंदिर के बगल में शराब की दुकान: क्या अब ऐसा होगा- पहले प्रसाद फिर शराब ?

रोहिंग्या कौन हैं?

म्यांमार की बहुसंख्यक आबादी बौद्ध है । म्यांमार में एक अनुमान के मुताबिक़ 10 लाख रोहिंग्या मुसलमान हैं । इन मुसलमानों के बारे में कहा जाता है कि वे मुख्य रूप से अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हैं । सरकार ने इन्हें नागरिकता देने से इनकार कर दिया है । हालांकि ये म्यामांर में पीढ़ियों से रह रहे हैं । रखाइन स्टेट में 2012 से सांप्रदायिक हिंसा जारी है । इस हिंसा में बड़ी संख्या में लोगों की जानें गई हैं और एक लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं ।

भड़का रहा है जैश-ए-मोहम्मद

कहा जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद रोहिंग्या मुसलमानों को भारत के खिलाफ भड़काने की फिराक में है । रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के हैंडलर्स रोहिंग्याओं का ब्रेन वॉश कर रहे हैं । बताया जा रहा कि पाकिस्‍तान में बैठा जैश का आतंकी कमांडर साबेर अहमद बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दे रहा है । सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के बांग्लादेश में मौजूद हैंडलर मौलाना यूनुस ने हाल में चार रोहिंग्याओं को आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी है ।

ये भी देखें : बेची महंगी कार ख़रीदा ऑटो, फिर निकल पड़ी अपने सफ़र पर ये एक्ट्रेस

जैश-ए-मोहम्मद बांग्लादेश में मौजूद स्लीपर सेल के जरिये बरगला रहा है

बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में इस वक्त हज़ारो की संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी मौजूद हैं जिनको भारत के खिलाफ आतंक की राह में झोंकने के लिए पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI जैश-ए-मोहम्मद के बांग्लादेश में मौजूद स्लीपर सेल के जरिये बरगला रहा है । खबर है कि अब्दुल रउफ असगर को 30 से 40 आतंकियों के ग्रुप के साथ सीमा रेखा से सटे लॉन्चिंग पैड पर भेजा है गया है ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story