×

जानें क्या हुआ जब बसपा विधायकों ने विधानसभा में पहनी नीली टोपी

सदन में कांग्रेस के विधायक ही गांधी टोपी में दिखाई देते रहे हें। कभी कभार समाजवादी पार्टी के इक्का दुक्का विधायक भी सत्र के दौरान लाल टोपी में आते रहे हैं। पर आज बसपा के सदस्यों ने जब राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान वेल में आकर नारेबाजी शुरू की तो सदन में लाल नीली सफेद और हरे रंग की टोपियां ही होपियां दिखने लगी।

SK Gautam
Published on: 13 Feb 2020 4:07 PM GMT
जानें क्या हुआ जब बसपा विधायकों ने विधानसभा में पहनी नीली टोपी
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज जब शुरू हुआ तो विपक्षी दलों ने राज्यपाल के अभिभाषण पर जोरदार हंगामा किया। हंगामें की खास बात यह रही कि इस दौरान मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के सदस्य अपनी परम्परागत लालटोपी में तो कांग्रेस के सदस्य गांधी टोपी में और भारतीय समाज पार्टी (सुहेलदेव) के सदस्य पीली टोपी पहने हुए शोरशराबा करते रहे लेकिन खासबात यह रही कि पहली बार बहुजन समाज पार्टी के सदस्य नीली टोपी में सदन में हंगामा करते रहे। इसे देखकर भाजपा सदस्य सदन में ही खुसफुस करते दिखें। यूपी विधानसभा में यह पहली हुआ कि जब बसपा सदस्य टोपी पहनकर सदन में आए हों।

जब लाल नीली सफेद और हरे रंग की टोपियां ही होपियां दिखने लगी

सामान्य तौर पर सदन में कांग्रेस के विधायक ही गांधी टोपी में दिखाई देते रहे हें। कभी कभार समाजवादी पार्टी के इक्का दुक्का विधायक भी सत्र के दौरान लाल टोपी में आते रहे हैं। पर आज बसपा के सदस्यों ने जब राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान वेल में आकर नारेबाजी शुरू की तो सदन में लाल नीली सफेद और हरे रंग की टोपियां ही होपियां दिखने लगी।

ये भी देखें : प्रेम जो हाट बिकाय

सदन में विपक्ष के सारे सदस्य रंगीन टोपी पहनकर नारेबाजी करते रहे। उधर राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल अपने अभिभाषण को लगातार पढती रही और एक घंटे के भाषण के दौरान विपक्षी सदस्य बराबर शोरशराबा करते रहे।

सर्वांगीण विकास ही मेरी सरकार की प्राथमिकता है

बावजूद इसके राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल योगी सरकार के कामकाज की सराहना करती रही। रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रदेश का सर्वांगीण विकास ही मेरी सरकार की प्राथमिकता है। सुशासन की परिकल्पना, जनकल्याण एवं जनविश्वास के माध्यम से ही पुष्पित एवं पल्वित होती है। इसलिए ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की नीति अपनाते हुए समाज के सभी वर्गाें का सामाजिक, आर्थिक व शैक्षिक विकास सहित सर्वांगीण विकास कार्यक्रम अनवरत जारी है।

ये भी देखें : परीक्षार्थियों के लिए विशेष सूचना, CBSE ने जारी की ये गाईडलाईन

SK Gautam

SK Gautam

Next Story