×

बड़ी खबर: बसपा MLC को मिली नई उपाधि, बने इस समिति के सदस्य

उत्तर प्रदेश विधानमंडल की वर्ष 2019-2020 के लिए गठित सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम संयुक्त समिति में विधान परिषद के सभापति द्वारा बसपा के एमएलसी अतर सिंह राव को सदस्य मनोनीत किया गया है।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 7:43 AM GMT
बड़ी खबर: बसपा MLC को मिली नई उपाधि, बने इस समिति के सदस्य
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल की वर्ष 2019-2020 के लिए गठित सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम संयुक्त समिति में विधान परिषद के सभापति द्वारा बसपा के एमएलसी अतर सिंह राव को सदस्य मनोनीत किया गया है। यह जानकारी विधान परिषद सचिवालय उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव डॉ.राजेश सिंह ने आज दी। अतरसिंह राव के इस मनोनयन की सूचना से उनके गृह जनपद मेरठ के लोंगो में खुशी की लर दौड़ गई।

ये भी पढ़ें:SSR Case LIVE: जल्द गिरफ्तार होंगी रिया, थोड़ी देर में होगा फैसला

बड़ी खबर: बसपा MLC को मिली नई उपाधि, बने इस समिति के सदस्य

अतर सिंह राव ने न्यूजट्रैक से बातचीत में बताया

सदस्य विधान परिषद एवं सचेतक विधान परिषद बसपा दल अतर सिंह राव ने न्यूजट्रैक से बातचीत में अपने मनोनयन की पु‌ष्टि करते हुए बताया कि इस समिति के प्रमुख कार्यो में प्रदेश के सार्वजनिक उपक्रमों तथा निगमों की आय तथा व्यय दिखाने वाले लेखा विवरणों की तथा संतुलन-पत्रों और लाभ एवं हानि के लेखों के ऐसे विवरणों की जांच करना जिन्हें तैयार करने की राज्यपाल ने अपेक्षा की हो या जो किसी विशेष सार्वजनिक उपक्रमों या निगम के लिये वित्तीय व्यवस्था विनियमित करने वाले संविहित नियमों के उपबन्धों के अन्तर्गत तैयार किये गये हों और उन पर महालेखाकार, उत्तर प्रदेश द्वारा दिये गये प्रतिवेदनों की, यदि कोई हों, जांच करना शमिल है। इसके अलावा उपक्रमों एवं निगमों की स्वायत्तता को ध्यान में रखते हुए उनकी दक्षता की जांच ऐसे दृष्टिकोण से करना कि क्या उनका प्रबन्ध ठोस व्यावसायिक सिद्धान्तों तथा व्यापारिक कार्य प्रणाली के अनुसार किया जा रहा है ।

ये भी पढ़ें:WhatsApp का नया फीचर: एक साथ करें 50 लोगों को वीडियो कॉल, जानें पूरा प्रोसेस

बता दें कि मेरठ निवासी अतर सिंह राव बसपा सुप्रीमों मायावती के विश्वसनीय माने जाते हैं। मायावती से नजदीकी के चलते ही वें वर्तमान में मध्य प्रदेश में बसपा के राज्य प्रभारी हैं। इससे पूर्व अतरसिंह राव बसपा के वेस्ट यूपी प्रभारी के अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रभारी भी रह चुके हैं। पेशे से वकील अतरसिंह राव का वेस्ट यूपी के दलितों में ही नही बल्कि दूसरे समाज के लोंगो में भी खासा प्रभाव माना जाता है।

सुशील कुमार, मेरठ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story