×

औरैया हादसा: BSP सुप्रीमो मायावती का फूटा गुस्सा, अफसरों पर कार्रवाई की मांग

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन ट्रैक पर 16 मजदूरों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई, उसके बाद मुजफ्फर नगर में 6 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत की खबर सामने आई और अब औरैया हादसे ने हर किसी को अचंभित कर दिया है।

SK Gautam
Published on: 16 May 2020 6:09 AM GMT
औरैया हादसा: BSP सुप्रीमो मायावती का फूटा गुस्सा, अफसरों पर कार्रवाई की मांग
X

नई दिल्लीः कोरोना की महामारी के चलते देश में लगे लॉक डाउन ने मजदूरों को अपने गाँव की ओर पलायन करने पर मजबूर कर दिया है। पैदल चल रहे मजदूरों के साथ सड़क दुर्घटनाएं भी हो जा रही हैं। एक ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश के ओरैया में शनिवार सुबह हुए एक भीषण हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई।

मुजफ्फर नगर में 6 मजदूरों की सड़क हादसे में हो चुकी है मौत

पैदल चलकर अपने-अपने घर पहुंच रहे मजदूरों के साथ अभी तक कई हादसों की खबर आ चुकी हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन ट्रैक पर 16 मजदूरों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई, उसके बाद मुजफ्फर नगर में 6 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत की खबर सामने आई और अब औरैया हादसे ने हर किसी को अचंभित कर दिया है।

सीएम के दिशानिर्देशों को गंभीरता से नहीं ले रहे अधिकारी

पैदल चलकर अपने घरों हर किसी को व्यथित कर रही हैं इस बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख माायावती ने भी औरैया हादसे पर हादसे पर सरकार के ऊपर नाराजगी जाहिर की है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने औरैया हादसे पर राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि 'कल ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जो भी प्रवासी मजदूर राज्य वापस आ रहे हैं या यहां से निकल रहे हैं, अधिकारी उनके ठहरने, खाने और सुरक्षा की पूरी व्यवस्था करेंगे। लेकिन, दुख की बात है कि सीएम के दिशानिर्देशों को कोई भी अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहा है। इसकी वजह से आज औरैया में इतना बड़ा हादसा हो गया।

ये भी देखें: ऐसी घटनाएं बताती हैं कि काल की सीमा से परे हैं ईश्वर, जानिए क्या है इतिहास

राहुल गांधी ने ट्वीट कर जताया दुःख

राहुल गांधी ने ट्वीट किया , ‘‘उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं।मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ’’

दो ट्रकों की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री जी से उन सभी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं, जिन पर इन मजदूरों की जिम्मेदारी थी। इस हादसे में जिन भी लोगों के परिजनों ने जान गंवाई है, मैं उनके लिए आर्थिक सहायता की भी मांग करती हूं। शोक में डूबे सभी परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करती हूं।’ बता दें कि, शनिवार सुबह करीब 3:30 बजे औरेया में मजदूरों से भरे एक डीसीएम को ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसमें 24 मजदूरों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story