×

यूपी पंचायत चुनाव : बसपा का बड़ा ऐलान, जल्द ही जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव नजदीक आ रहा है। इस पंचायत चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने निर्देश जारी किया हैं आप को बता दें कि मायावती इस चुनाव को लेकर मैदान में उतरने को तैयार है। और वह जल्द ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी

Shweta Pandey
Published on: 9 March 2021 7:40 AM GMT
यूपी पंचायत चुनाव : बसपा का बड़ा ऐलान, जल्द ही जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची
X
यूपी पंचायत चुनाव : बसपा का बड़ा ऐलान,

लखनऊः उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव नजदीक आ रहा है। इस पंचायत चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने निर्देश जारी किया हैं आप को बता दें कि मायावती इस चुनाव को लेकर मैदान में उतरने को तैयार है। और वह जल्द ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। इस बार मायावती पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने वाली है। इस समय मायावती लखनऊ में रहकर पंचायत चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के साथ विचार कर रही हैं।

पंचायत चुनाव का एलानः

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का एलान 24 से 26 मार्च के बीच किया जा सकता है। आप को बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में 75 जिला पंचायतों, 826 विकास खंडों और 58,194 ग्राम पंचायतों के चुनाव चार चरण में कराने की तैयारी की है. राज्य सरकार को पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण का अंतिम सूची 17 मार्च तक है.

इस साल भी 2015 की तरह कामयाबी पाने की कोशिश में बसपाः

ये भी पढ़ेंःबच्चों के लिए वैक्सीन: कंपनी का दावा, हो रहा परीक्षण, जानें कब लगेगा टीका

आप को बता दें कि मायावती अपने पार्टी के सभी सदस्यों के साथ मीटिंग करेंगी और पंचायत चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती अपने सभी पदाधिकारियों को बताया है कि इस बार चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ा जाएंगा। जिसमें मायावती जोश के साथ नजर आ रही है। बता दें कि मायावती ने 2015 के पंचायत सदस्य चुनाव में भारी मतों से जीत मिली थी। इसलिए पार्टी इस बार भी जिला पंचायत सदस्य के लिए अपने अधिकृत प्रत्याशी उतारने वाली है. जल्द ही पार्टी द्वारा तय प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी.

8 मार्च से अब तक आ चुकी है आपत्तियांः

ये भी पढ़ेंःनीतीश के विधायक के बिगड़े बोल- ‘हमेशा रिवाल्वर रखता हूं, जरूरत पड़ेगी तो ठोक दूंगा’

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए लखनऊ में आरक्षण सूची की अंतिम तिथि 8 मार्च है। जिसमें 500 से अधिक आपत्तियां आ चुकी है। आप को बता दें कि इन आपत्तियों का निस्तारण 12 मार्च तक होना है। पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण की अंतिम सूची 3 मार्च को जारी किया गया था। ।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story