×

सड़क हादसे में थम गई छात्रा की सांसें, मनचले बने वजह, US में कर रही थी पढ़ाई

छात्रा अमेरिका में पढ़ाई करती थी और अपने चाचा के साथ अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी, तभी उनकी बाइक बुलेट से टकरा गई और छात्रा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

Shreya
Published on: 11 Aug 2020 5:06 AM GMT
सड़क हादसे में थम गई छात्रा की सांसें, मनचले बने वजह, US में कर रही थी पढ़ाई
X
Girl Student Died In Road Accident

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक छात्रा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि छात्रा अमेरिका में पढ़ाई करती थी और अपने चाचा के साथ अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी, तभी उनकी बाइक बुलेट से टकरा गई और छात्रा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हालांकि ये हादसे के पीछे वो मनचले युवक थे, जो छात्रा का पीछा कर रहे थे।

चाचा के साथ अपने मामा के घर जा रही थीं सुदीक्षा

गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वाली इस होनहार छात्रा का नाम सुदीक्षा भाटी है। सुदीक्षा स्कॉलरशिप पर अमेरिका के बॉब्सन में पढ़ाई कर रही थीं। हाल ही में छुट्टियां मनाने वो अपने घर पर आई हुई थीं। जब सुदीक्षा के साथ ये हादसा हुआ तो वो अपने चाचा के साथ अपने मामा के घर औरंगाबाद जा रही थीं।

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2020: आज मनाया जा रहा जन्माष्टमी का त्यौहार, जानें पूजन विधि

इस वजह से हुआ सुदीक्षा का एक्सीडेंट

परिवार का आरोप है कि जब बाइक से वह औरंगाबाद जा रहे थे तो बुलेट सवार दो मनचले उनकी बाइक का पीछा कर रहे थे। वो युवक कभी अपनी बुलेट को आगे निकालते तो कभी सुदीक्षा पर कमेंट पास करते। यही नहीं, ये युवक चलते-चलते स्टंट भी कर रहे थे। इसी दौरान उन सिरफिरों ने अचानक अपने बुलेट का ब्रेक लगा दिया, जिसके चलते सुदीक्षा की बाइक की टक्कर बुलेट से हो गई। इस हादसे में बाइक गिर गई और छात्रा घायल हो गईं। सुदीक्षा की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: मशहूर शायर राहत इंदौरी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर लोगों से की ये अपील

Sudiksha Bhati

20 अगस्त को अमेरिका लौटना था वापस

बताया जा रहा है कि सुदीक्षा भाटी को 20 अगस्त को अमेरिका वापस लौटना था। लेकिन इससे पहले ही इस होनहार छात्रा की सांसे उन सिरफिरे युवक की वजह से छीन गई। जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश की टॉप आई टी कंपनी की ओर से सुदीक्षा को अमेरिका पढ़ने के लिए तीन करोड़ 80 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी गई थी।

यह भी पढ़ें: सबसे खतरनाक सांप ने दिया 33 बच्चों को जन्म, देखने के लिए लोगों में मची होड़

बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं सुदीक्षा

एक बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता ढाबा चलाते हैं। सुदीक्षा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से की है। यहां उन्होंने पांचवीं क्लास तक पढ़ाई की थी। वहीं एंट्रेंस एग्जाम के जरिए सुदीक्षा का एडमिशन HCL के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हुआ था।

एचसीएल ने दी थी पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप

सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उनका चयन अमेरिका के एक कॉलेज में हुआ था। पढ़ाई के लिए एचसीएल की तरफ से सुदीक्षा को तीन करोड़ 80 लाख रुपये की स्कॉलरशिप भी दी गयी थी।

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार पर मंडरा रहा सियासी संकट टला, पायलट की हुई घर वापसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story