×

यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल

बुलंदशहर में होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की हादसे में मौत के बाद पुलिस सवालों के घेरे में फंसती जा रही है। सुदीक्षा अपने भाई के साथ मामा के घर जाते समय छेड़खानी के दौरान बाइक से गिर पड़ी थी और उसकी मौत हो गई। ‌

Newstrack
Published on: 11 Aug 2020 7:50 AM GMT
यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल
X
यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल

लखनऊ: ‌ बुलंदशहर में होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की हादसे में मौत के बाद पुलिस सवालों के घेरे में फंसती जा रही है। सुदीक्षा अपने भाई के साथ मामा के घर जाते समय छेड़खानी के दौरान बाइक से गिर पड़ी थी और उसकी मौत हो गई। ‌ पुलिस इसे महज एक सड़क हादसे का मामला बता रही है तो वहीं दूसरी ओर छात्रा के पिता का कहना है कि यह हादसा नहीं बल्कि मर्डर है। बसपा मुखिया मायावती ने भी होनहार छात्रा की छेड़खानी के दौरान मौत के मामले को गंभीर बताते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:सुदीक्षा की मौत पर भड़की मायावती, उठाये सवाल, योगी सरकार से की बड़ी मांग

यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल

पिता ने उठाए पुलिस पर सवाल

सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी ने इस मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले को महज एक सड़क हादसा बता रही है जबकि यह हादसा हुआ नहीं बल्कि कराया गया है। उन्होंने अपनी बेटी की मौत को मर्डर करार देते हुए कहा कि अभी तक इस मामले में एक भी आरोपी को नहीं पकड़ा गया है।

पुलिस को है सब जानकारी

स्कॉलरशिप पर अमेरिका में पढ़ाई करने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा के पिता ने कहा कि अभी तक पुलिस ने न तो इस मामले में एफआईआर दर्ज की है और न हमसे कोई संपर्क किया है। उन्होंने पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस मौके पर गई थी और उसे सबकुछ पता है। फिर भी इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

पुलिस ने दिया यह बयान

दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि उसे सड़क हादसे के बारे में सूचना मिली थी। बुलंदशहर के अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सड़क हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस को जानकारी मिली है कि सुदीक्षा अपने भाई के साथ मामा के घर जा रही थी और इसी दौरान यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भाई और प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की है। उन्होंने सामने से एक बुलेट मोटरसाइकिल के आ जाने की बात कही है।

यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल

ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण हादसा

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण बुलेट मोटरसाइकिल सवार ने ब्रेक लिया और इस कारण ही भाई-बहन की गाड़ी बुलेट से टकरा गई। उन्होंने कहा कि पूछताछ के समय लड़की के भाई या किसी अन्य ने पुलिस को लड़की के साथ छेड़छाड़ किए जाने की जानकारी नहीं दी थी। पुलिस की ओर से छात्रा के भाई का बयान भी जारी किया गया है। इसमें छात्रा के भाई ने कहा कि एक गाड़ी के अचानक ब्रेक लेने के कारण टक्कर हुई और दीदी सड़क पर गिर गई।

काफी होनहार छात्रा थी सुदीक्षा

2018 की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में 98 फीसदी नंबर हासिल कर सुदीक्षा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। इसके बाद सुदीक्षा को अमेरिका के बॉबसन कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए 3.8 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली थी। कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन के दौरान सुदीक्षा अमेरिका से घर आई थी और उसे 20 अगस्त को फिर अमेरिका लौटना था। सुदीक्षा ने जिस स्कूल से पढ़ाई की है, उसके प्रिंसिपल का कहना है कि वह काफी होनहार छात्रा थी और छुट्टी में घर आकर दूसरे बच्चों को पढ़ाई में मदद किया करती थी। उसकी सोच बहुत ही स्पष्ट थी और वह समाज में बदलाव लाना चाहती थी।

मायावती ने की सख्त कार्रवाई की मांग



सुदीक्षा की मौत के बाद बसपा मुखिया मायावती ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि सुदीक्षा की मौत मनचलों की वजह से हुई है। मनचलों की करतूतों के कारण ही सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई। उन्होंने घटना को शर्मनाक और निंदनीय बताते हुए प्रदेश सरकार से इस मामले में तुरंत दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:यूपी: बीजेपी नेता संजय खखोरा की हत्या के बाद छपरौली प्रभारी निरीक्षक सस्पेंड

बेटियों के सुरक्षित न होने का मुद्दा गरमाया

उत्तर प्रदेश में पहले भी बेटियों के साथ अपराध की कई घटनाएं हो चुकी हैं और इसे विपक्ष से जोरशोर से उठाता रहा है। कुछ दिनों तक तो मामला गरम रहता है और फिर समय के साथ ठंडा पड़ जाता है। सुदीक्षा की मौत के बाद एक बार फिर बेटियों के सुरक्षित न होने का मुद्दा जोर पकड़ रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story