×

Bulandshahr News: कोल्ड स्टोरेज हादसे में 2 मजदूरों के शव निकाले गए, 55 घंटे चला रेस्क्यू आपरेशन

Bulandshahr News: बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद क्षेत्र में पिछले शनिवार को कोल्ड स्टोर में हादसे के बाद मलबे में दबे दो मजदूरों के शवों का आज यानि की मंगलवार को निकाला गया। करीब 55 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद हरिश्चंद और प्रमोद के शवों को एनडीआरएफ की टीम ने निकाला है

Sandeep Tayal
Published on: 25 April 2023 9:43 AM GMT (Updated on: 25 April 2023 9:55 AM GMT)
Bulandshahr News: कोल्ड स्टोरेज हादसे में 2 मजदूरों के शव निकाले गए, 55 घंटे चला रेस्क्यू आपरेशन
X
55 घंटे चला रेस्क्यू आपरेशन (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद क्षेत्र में पिछले शनिवार को कोल्ड स्टोर में हादसे के बाद मलबे में दबे दो मजदूरों के शवों का आज यानि की मंगलवार को निकाला गया। करीब 55 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद हरिश्चंद और प्रमोद के शवों को एनडीआरएफ की टीम ने निकाला है। बता दें कि सिकंदराबाद के सन शाइन वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड में 22 अप्रैल को निर्माणधीन कोल्ड स्टोर में हादसा हो गया था, जिसमें 5 मजदूर दब गए थे। पांच में से तीन मजदूरों को निकाल लिया गया था, लेकिन दो फंसे हुए थे, जिनके आज शव बरामद हुए हैं। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि कोल्ड स्टोर के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

यूपी के बुलन्दशहर के सिकंदराबाद में वेजिटेबल निर्यातक कंपनी के निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में ओवर लोडिंग के कारण हुए हादसे में दबे 5 मजदूरों में से 2 मजदूरों की मौत हो गई। 3 मजदूरों को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाल लिया था। पुलिस अब कोल्ड स्टोर संचालक के खिलाफ FIR दर्ज कराएगी।

जनपद बुलंदशहर के सिकन्द्राबाद में सन शाइन वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड में बन रहे कोल्ड स्टोर में 22 अप्रैल की रात 11:00 बजे अचानक निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर के 5 शटरिंग फ्लोर ओवरलोडिंग के कारण गिर गए थे जिसके बाद कैरेट प्लांट में अफरा तफरी मच गई थी, हादसे में 5 मजदूर दब गए थे। जिनमें से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घंटों की मशक्कत के बाद एक एक करके 3 मजदूरो को सकुशल निकाल लिया था । हालांकि 55 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद हरिचंद और दिनेश के शवों को भी निकल लिया गया है।

पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, दोनों मजदूरों के शव मिलने के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है मृतकों के परिजनों ने सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की है हालांकि बुलंदशहर के एसपी सिटी सुनंदा तिवारी ने बताया कि हादसे की जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story