पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन: नहीं बचेंगे सुदीक्षा के गुनहगार, धड़ल्ले से हो रही जांच

छात्रा की मौत की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। मंगलवार रात ही इस मामले में SIT का गठन किया गया और सुबह ही पुलिस ने क्षेत्र की सभी बुलेट मोटरसाइकिल को थाने लाकर जांच शुरू कर दी है।

Sudhiksha Bhati Death Case

Sudhiksha Bhati Death Case

लखनऊ: US में पढ़ाई कर रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत से पूरा देश दुखी है। अब छात्रा की मौत की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। मंगलवार रात ही इस मामले में स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (Special investigation team- SIT) का गठन किया गया और सुबह ही पुलिस ने क्षेत्र की सभी बुलेट मोटरसाइकिल को थाने लाकर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि सुदीक्षा की मौत के मामले में छात्रा के पिता ने दो अज्ञात बुलेट सवारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: जारी हुई सेक्स गाइडलाइन: अगर बचना है वायरस से, तो जरूर करें पालन

मामला दर्ज करने के बाद एक्शन में पुलिस

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है और मामले की तेजी से जांच कर रही है। सीओ दीक्षा सिंह के निर्देशन में हो रही जांच में अब तक 16 बुलेट मोटरसाइकिल को थाने लाया गया है। अब इस बुलेट बाइक के मालिकों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा पुलिस केस से संबंधित सभी पहलु की भी पड़ताल कर रही है। इस मामले में पुलिस ने IPC की धारा 279, 304 A, मोटर वाहन अधिनियम की धारा 177, 184, 192 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका को रूस पर शक! कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात, उठाए सवाल

Sudeeksha Bhati Accident

सुदीक्षा के पिता का आरोप

वहीं सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी ने आरोप लगाया है कि पुलिस सही तरीके से काम नहीं कर रही है। उल्टा उनसे ही पूछताछ कर रही है कि बाइक कौन चला रहा था।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी स्कॉलरशिप पर अमेरिका के बॉब्सन में पढ़ाई कर रही थीं। हाल ही में छुट्टियां मनाने वो अपने घर पर आई हुई थीं। जब सुदीक्षा के साथ ये हादसा हुआ तो वो अपने चाचा या भाई के साथ बाइक पर अपने मामा के घर बुलंदशहर जा रही थीं। क्योंकि वो 20 अगस्त को US वापस लौटने वाली थी, तो इससे पहले वो अपने ननिहाल वालों से मिलना चाहती थी।

यह भी पढ़ें: मुसलमानों ने बचाया मंदिरः ह्यूमन चेन बनाकर कहा, अल्लाह के वास्ते ऐसा ना करें

यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल

बचने की कोशिश के दौरान हुई हादसे का शिकार

बुलंदशहर के करीब वो सड़क हादसे का शिकार हो गई। परिवार का आरोप है कि दो बुलेट सवाल मनचले सुदीक्षा का पीछा कर रहे थे। वो युवक सुदीक्षा की बाइक के आगे-पीछे घूम-घूमकर उसके साथ छेड़खानी कर रहे थे। वो सुदीक्षा पर कमेंट भी पास कर रहे थे। मनचलों से बचने की कोशिश के दौरान ही सुदीक्षा हादसे का शिकार हो गई थी और उसकी मौत हो गई थी। सुदीक्षा की मौत के बाद बुलंदशहर पुलिस सवालों के घेरे में आ गई थी।

यह भी पढ़ें: सड़क-2 का ट्रेलर टलाः संजय दत्त की तबीयत बनी वजह, US में कराएंगे इलाज

बेटियों के सुरक्षित न होने का मुद्दा गरमाया

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले भी बेटियों के साथ अपराध की कई घटनाएं हो चुकी हैं और इसे विपक्ष से जोरशोर से उठाता रहा है। कुछ दिनों तक तो मामला गरम रहता है और फिर समय के साथ ठंडा पड़ जाता है। सुदीक्षा की मौत के बाद एक बार फिर बेटियों के सुरक्षित न होने का मुद्दा जोर पकड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: सोने पर बड़ी खबर: 7 सालों में आई भयंकर गिरावट, जल्दी करें कहीं मौका छूट न जाएं

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App