×

Bulandshahar News: नूंह हिंसा पर प्रदर्शन करने वाले बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, 15 दिन बाद हुई कार्रवाई

Bulandshahar News: बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर उपनिरीक्षक छैल बिहारी शर्मा ने आरोप लगाया है कि नूंह की घटना के विरोध में सड़क पर जाम लगाकर यातायात व्यवस्था भंग की गई।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Aug 2023 4:09 PM GMT
Bulandshahar News: नूंह हिंसा पर प्रदर्शन करने वाले बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, 15 दिन बाद हुई कार्रवाई
X
नूंह हिंसा पर प्रदर्शन करने वाले बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज: Photo-Newstrack

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर की खुर्जा पुलिस कितनी सक्रिय है, इसकी बानगी उस समय प्रकाश में आई जब खुर्जा कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक छैल बिहारी शर्मा ने घटना के 15 दिन बाद 50-60 बजरंगदल कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर उपनिरीक्षक छैल बिहारी शर्मा ने आरोप लगाया है कि नूंह की घटना के विरोध में सड़क पर जाम लगाकर यातायात व्यवस्था भंग की गई।

पखवाड़े भर की नींद के बाद जागे दारोगा जी!

यूपी के योगीराज में उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ सक्रियता के साथ काम कर रही है। बुलंदशहर में भी आएदिन अपराधी पुलिस की गोली का शिकार हो रहे हैं। बावजूद इसके खुर्जा कोतवाली में तैनात एक दरोगा की कारगुजारी ने उनकी ही सक्रियता और कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है। खुर्जा कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक छैल बिहारी शर्मा ने अपराध संख्या 0679 के तहत एक रिपोर्ट 50-60 बजरंगदल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 188, 269आईपीसी के तहत 18 अगस्त 2023 को दर्ज कराई। जिसमें वादी दारोगा ने कहा है कि वह फैंटम के साथ यातायात व्यवस्था में तैनात थे। जेवर अड्डा चौराहे के निकट खुर्जा में 50-60 बजरंग दल के कार्यकर्ता गले में लाल और पीला गमछा डालकर सड़क पर बैठ धरना प्रदर्शन कर रहे थे। नूंह घटना का नाम लेकर सड़क पर जाम लगा दिया और फिर भाषण देने के बाद गंतव्य को चले गए। मामले को लेकर अब दरोगा जी 15 दिन बाद चेते और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा डाली। बता दें कि खुर्जा में दो अगस्त को नूंह घटना को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रशासन के अनेक अधिकारी मौजूद थे।

पुलिस कार्रवाई को लेकर बजरंगियों में रोष

खुर्जा पुलिस की कार्रवाई को लेकर बजरंगदल कार्यकर्ताओ में रोष व्याप्त है। बजरंगदल के विभाग संयोजक आदेश चौहान ने बजरंगदल कार्यकर्ताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि देशभर में नूंह की घटना को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन दिए गए थे। हिंदू हित के लिए बजरंगदल कार्यकर्ता पीछे नहीं रहेगा। खुर्जा में उपनिरीक्षक द्वारा 15 दिन बाद कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से वार्ता करेंगे और रिपोर्ट खत्म कराने के लिए ज्ञापन देंगे।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story