×

Bulandshar News: बुलंदशहर के CBSE टॉपर बोले.. IAS बनकर देश सेवा करना ही लक्ष्य

Bulandshar News: इंटरमीडिएट की परीक्षा में डीपीएस की छात्रा आकृति सिंह ने 99.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर बुलंदशहर टॉप किया तो वही हाई स्कूल में ककोड़ क्षेत्र के मूल निवासी डीपीएस बुलंदशर के छात्र फरहान ने 99.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिला टॉप किया है.

Sandeep Tayal
Published on: 12 May 2023 7:49 PM GMT
Bulandshar News: बुलंदशहर के CBSE टॉपर बोले.. IAS बनकर देश सेवा करना ही लक्ष्य
X
CBSE Board Result 2023 Bulandshahr topper Aakriti Singh and Farhan

Bulandshar News: सीबीएसई बोर्ड 2023 का इंटरमीडिएट और हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ, जिसमें सीबीएसई बोर्ड इंटरमीडिएट और हाई स्कूल में डीपीएस की छात्र और छात्रा ने बाजी मार ली और जिला टॉप किया। इंटरमीडिएट की परीक्षा में डीपीएस की छात्रा आकृति सिंह ने 99.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर बुलंदशहर टॉप किया तो वही हाई स्कूल में ककोड़ क्षेत्र के मूल निवासी डीपीएस बुलंदशर के छात्र फरहान ने 99.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिला टॉप किया है दोनों ही टॉपर्स के परिवार में जश्न का माहौल है हालांकि बुलंदशहर के दोनों होनहार टॉपर आईएएस बन देश की सेवा करने का लक्ष्य है बता रहे हैं। हालांकि, इंटरमीडिएट सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 में डीपीएस स्कूल बुलंदशहर की छात्रा आकृति सिंह ने 99.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिला टॉप किया है। जियोग्राफी और हिस्ट्री में आकृति सिंह ने 100 में से 100 अंक अर्जित किए है्ं।

सोशल मीडिया से बनाई दूरी: आकृति

बुलंदशहर की CBSE बोर्ड इंटर की टॉपर आकृति सिंह को मानें तो वह सोशल मीडिया से दूर रहती थी, फेसबुक, इंस्टाग्राम नहीं चलाती केवल पढ़ाई के लिए व्हाट्सएप यूज करती थी। छात्रा आकृति सिंह की मानें तो वह परीक्षा के दिनों में 8 से 10 घंटे और पूरे वर्ष भर 4 से 5 घंटे पढ़ती थीं, शिक्षक पिता की पुत्री और गुरुजनों का उसे मार्गदर्शन मिलने पर उसने बुलंदशहर में सीबीएसई बोर्ड इंटर एग्जाम को टॉप कर लिया। आकृति सिंह की मानें तो इसके पीछे उसके पिता और गुरुजनों द्वारा दी गई प्रेरणा है। आकृति सिंह ने बताया कि वह आईएएस अफसर बन देश की सेवा करना चाहती है, जिससे शासकीय योजनाओं से पात्रों को लाभान्वित कर गरीबों की मदद की जा सके। छात्रा आकृति सिंह के बुलंदशहर टॉप करने के बाद उसके परिवार और डीपीएस स्कूल में जश्न का माहौल है। हर कोई बधाई देने आकृति सिंह के घर पहुंच रहा है।

शिक्षक दंपति के पुत्र फ़रहान ने किया जिला टॉप

सीबीएसई ने शुक्रवार को 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया। डीपीएस के छात्र फरहान ने 10 वीं की परीक्षा में जिला टॉप किया। फरहान ने 99.2% अंक हासिल किए हैं। छात्र के टॉप करने पर परिजन काफी खुश नजर आए। वहीं फरहान ने हाई स्कूल में जिला टॉप करने का श्रेय स्कूल के शिक्षकों और अपने माता पिता को दिया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की कड़ी मेहनत से ही मुझे ये कामयाबी मिल पाई है। फरहान अपने आगे की पढ़ाई और भविष्य के सपने को लेकर कहा कि वे आईएएस अधिकारी बनना चाहते हैं। फरहान के पिता छोटे खां और उनकी मां प्राइमरी स्कूल में अध्यापक हैं। ककोड़ थाना क्षेत्र के नगला गांव के रहने वाले हैं।बुलंदशहर सिटी के पास में दोनों की पोस्टिंग होने के कारण कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्रीन पार्क मोहल्ले में रह रहे हैं।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story