×

Bulandshahr News: वर्दीधारियों को मौजूदगी में कैश कैबिन में घुस बदमाश ने उड़ाए 2.95 लाख, वारदात CCTV में हुई कैद

Bulandshahr News: ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर जनपद के गुलावठी का है जहां खौफ बदमाशो ने एसबीआई की वर्दी धारियों की मौजूदगी के बावजूद बैंक की सुरक्षा में सेंध लगाकर बैंक पर तैनात पुलिस कर्मियों की सक्रियता की पोल खोल डाली है।

Sandeep Tayal
Published on: 24 May 2023 9:58 PM GMT (Updated on: 24 May 2023 10:18 PM GMT)
Bulandshahr News: वर्दीधारियों को मौजूदगी में कैश कैबिन में घुस बदमाश ने उड़ाए 2.95 लाख, वारदात CCTV में हुई कैद
X
Bulandshahr News

Bulandshahr News: शासन और प्रशासन ने बैंको की सुरक्षा को लेकर भले ही विशेष एहतियात बरतने के पुलिस कप्तानों को निर्देश दे रखे है, यही नहीं एसएसपी भी अक्सर थाने दारो को बैंक सुरक्षा और निरीक्षण के निर्देश देते है, इसके बावजूद बैंक सुरक्षा को तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही लगातार प्रकाश में आ रही है ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर जनपद के गुलावठी का है जहां खौफ बदमाशो ने एसबीआई की वर्दी धारियों की मौजूदगी के बावजूद बैंक की सुरक्षा में सेंध लगाकर बैंक पर तैनात पुलिस कर्मियों की सक्रियता की पोल खोल डाली है। बदमाश गुलावठी के भारतीय बैंक के कैश केबिन से 2.95 लाख रुपए की नगदी ले उड़े। बैंक के कैश केबिन से नगदी उड़ाने की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हालांकि पुलिस ने चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों को तलाश में जुटी है।

जानिए कैश कैबिन से कैसे उड़ाई नगदी

जनपद बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र में इंडियन ऑयल कारपोरेशन का गोपाल सर्विस स्टेशन स्थित है। पेट्रोल पंप के मैनेजर अमित कंसल रोजाना की तरह बैंक में पैसा जमा करने गए थे, पेट्रोल पंप के मैनेजर ने कैश केबिन में पहुंचकर कैशियर के पास खड़े वर्दीधारी को वाउचर दे दिया और 2000 के नोट की 2 गड्डिया भी दे दी जिनकी वर्दीधारी मशीन लगाकर असली नकली की पड़ताल करने लगा और बाकी नोटो की गड्डियां कैशियर के कहने पर उनके पीछे कैश केबिन में रखी टेबल पर रख दी,इसी बीच पीछे से कैश कैबिन में एक युवक घुसा और टेबल पर रखे ₹295000 के नोट उठाकर चंपत हो गया। पंप संचालक मूल चंद मित्तल ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे को खंगाले तो पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

बैंक में इधर रेकी उधर वारदात

पेट्रोल पंप संचालक मूलचंद अग्रवाल ने बताया कि बैंक के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया तो गले में गमछा डाले बदमाश अपने गैंग के सदस्यों के साथ नजर आ रहा है लगभग 3 व्यक्तियों से अलग-अलग बात कर रहा है पूरे गैंग ने काफी देर तक बैंक के अंदर हीरे की की और उसके बाद कैश केबिन में घुसकर नगदी उड़ाने की वारदात को अंजाम दिया।

बैंक सुरक्षा में सेंधमारी के पीछे वर्दीधारियों का हाथ तो नहीं, जताई आशंका

भारतीय स्टेट बैंक गुलावठी शाखा पर बैंक के सिक्योरिटी गार्ड के अतिरिक्त गुलावठी थाने के 2 पुलिसकर्मी भी तैनात रहते हैं । बड़ा सवाल यह है बैंक पर सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों की तैनाती के बावजूद बदमाशों ने ने खौफ हो दिनदहाड़े कैश केबिन में घुसकर बैंक की सुरक्षा में सेंधमारी कर डाली। हालांकि पीड़ित व्यापारी ने तो वारदात के वक्त बैंक पर मौजूद भर्ती धारियों पर ही शक भी जताया है और बदमाशों से मिलीभगत की आशंका जताई है हालांकि इसका खुलासा तो बदमाशों की गिरफ्तारी और जांच के बाद ही हो सकेगा।

बदमाशों का पता लगाने में जुटी पुलिस

बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि अमित कंसल की तहरीर पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है थाना प्रभारी निरीक्षक को सीसीटीवी कैमरे में दिख रहे बदमाशों का पता लगाकर वारदात का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम योगी से लगाई वारदात के खुलासे को गुहार

दिनदहाड़े बैंक के किस केबिन से ₹295000 की रकम बदमाशों द्वारा उड़ाई जाने के बाद गुलावठी के व्यापारियों में रोष व्याप्त है। व्यापारियों ने वारदात का खुलासा न करने पर आंदोलन की रणनीति बनानी शुरू कर दी है पीड़ित व्यापारी ने सीएम योगी से शीघ्र वारदात का खुलासा करने की गुहार लगाई है साथ ही व्यापारियों को और बैंकों पर और सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की अपील की है।

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर हो सकती है कार्रवाई

भारतीय स्टेट बैंक गुलावठी के कैश कैबिन से ₹295000 की नगदी गायब होने के मामले को लेकर वारदात के वक्त बैंक में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है। सूत्र बताते है कि थाना प्रभारी से बैंक ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों का रिकॉर्ड तलब किया गया है, दर असल इन दिनों बैंको में ₹2000 के नोट बदलने वालों की भी आवाजाही शुरू हो गई है जिसको लेकर एसएसपी ने थानेदारों को विशेष सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story