×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bulandshahr News: ‘आमिर’ की दुकान पर बाल कटाने गया ‘अमित’, कैंची से गोदकर नृशंस हत्या, इस बात पर हुआ था विवाद

Bulandshahr News: विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ ने खुर्जा कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई कराने और मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान कराने की मांग को लेकर हंगामा किया।

Sandeep Tayal
Published on: 6 Aug 2023 11:45 AM GMT
Bulandshahr News: ‘आमिर’ की दुकान पर बाल कटाने गया ‘अमित’, कैंची से गोदकर नृशंस हत्या, इस बात पर हुआ था विवाद
X
(Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की खुर्जा कोतवाली क्षेत्र में सैलून संचालक को उधार दिए 5 हजार रुपए का तगादा करने पर युवक की कैंची से गोदकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद पुलिस ने तीन हत्यारोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है।

विहिप ने की आरोपितों की संपत्ति पर बुल्डोजर कार्रवाई की मांग

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ ने खुर्जा कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई कराने और मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान कराने की मांग को लेकर हंगामा किया। इस बारे में एसडीएम को ज्ञापन भी दिया गया।

ऐसे दिया गया घटना को अंजाम

बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक सैलून की दुकान पर अमित पुत्र लवकुश बाल कटवाने गया था। आरोप है कि किसी बात को लेकर सैलून संचालक और अमित के बीच विवाद हो गया, जिस पर सैलून संचालक ने अमित के सिर पर प्रहार कर उसे घायल कर दिया। देर रात को अमित का लहूलुहान शव सिटी रेलवे स्टेशन के पास बरामद हुआ।

आधार कार्ड से हुई थी शव की शिनाख्त

युवक की हत्या की जानकारी पाकर सीओ खुर्जा दिलीप सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक और एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया ने फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक की जेब में मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त हो सकी। एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया ने बताया कि मृतक के शरीर पर कैंची से गोदे जाने के कई निशान हैं, कैंची से गोदकर हत्या की गई। मृतक के भाई अक्षय सैलून संचालक आमिर और उसके पिता महबूब व नजर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने हत्यारोपित आमिर और उसके पिता महबूब को गिरफ्तार कर लिया है और अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने हत्यारोपितों की निशानदेही पर आला कत्ल भी बरामद किया है।

उधारी मांगी तो कैंची से गोद डाला!

अमित के जीजा कुणाल राणा और भाई अक्षय ने बताया कि अमित के आमिर पर ₹5000 उधार थे। बाल कटवाने के दौरान अमित ने आमिर से ₹5000 का तगादा कर दिया। जिसके बाद आमिर ने अमित पर जानलेवा हमला किया, घायल अवस्था में अमित खुद को बचाते हुए सिटी स्टेशन की तरफ दौड़ा। आरोप है कि आरोपितों ने पीछा कर अमित को पकड़ा और कैंची व चाकू से गोदकर उसे मौत के घाट उतार दिया। मृतक युवक अमित खुर्जा में अपनी रिश्तेदारी में रहकर मजदूरी करता था।

मामले को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

अमित हत्याकांड को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सुनील सोलंकी के नेतृत्व में कार्यकर्ता एकत्र हो खुर्जा कोतवाली पहुंचे। आरोपितों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई करने तथा मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग करने लगे। जिसके बाद मौके पर पहुंचे खुर्जा के एसडीएम राकेश कुमार को प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन सौंपा। प्रशासन की ओर से उन्हें विधिक कार्रवाई के प्रति आश्वस्त कराया गया।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story