×

Bulandshahr News: नागेश्वर महादेव मंदिर में अब अमर्यादित कपड़े पहनने पर प्रवेश नहीं, पोस्टर किये गए चस्पा

Bulandshahr News: फटी जीन्स, मिनी स्कर्ट, नाईट सूट, हाफ पैंट ड्रेस पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे । ड्रेस कोड के लिए मंदिर में पोस्टर किये गए चस्पा ।

Sandeep Tayal
Published on: 9 Aug 2023 5:42 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2023 7:00 AM GMT)
Bulandshahr News: नागेश्वर महादेव मंदिर में अब अमर्यादित कपड़े पहनने पर प्रवेश नहीं, पोस्टर किये गए चस्पा
X
Bulandshahr News (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के नागेश्वर महादेव मंदिर औरंगाबाद मे ड्रेस कोड लागू किया गया है । मंदिर के पुरोहित ने फटी जीन्स, मिनी स्कर्ट, नाईट सूट, हाफ पैंट, शॉर्ट्स आदि अमर्यादित वस्त्र पहनकर मंदिर में न आने का फरमान जारी किया गया है। बकायदा ड्रेस कोड युक्त बैनर मंदिर में चस्पा किया गया है। बैनर पर शॉर्ट कपड़े पहनकर मंदिर के बाहर से ही दर्शन किये जाने की बात कही गई है।

ये फरमान किया जारी

जनपद बुलंदशहर के औरंगबाद कस्बे में स्तिथ प्राचीन नागेश्वर महादेव मंदिर पर पुरोहित कुलदीप शास्त्री ने बैनर चस्पा किया है। जिसमें मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से अमर्यादित वस्त्र धारण कर न आने की अपील की गई है। बैनर में लिखा गया है कि मिनी स्कर्ट, शॉर्ट्स, बरमुंडा, फटी जींस आदि अमर्यादित वस्त्र धारण कर मंदिर में न आए और मंदिर के बाहर से ही दर्शन करें। पोस्टर में श्रद्धालुओं से सहयोग करने की भी अपील की गई है।

अध्यात्म, संस्कृति की अलख जगाने को जारी किया फरमान

मामले को लेकर जब हमने मंदिर के पुरोहित से बात की तो पुरोहित कुलदीप शास्त्री ने बताया कि मंदिर समिति के संज्ञान में डालने के बाद बैनर को चश्मा किया गया है। साथ ही मंदिर में मर्यादित वस्त्र धारण कर पूजा करने आने वाले लोगों को देखकर श्रद्धालुओं का ध्यान भटकता है, जिसके कारण मंदिर में ड्रेस कोड लागू किया गया है।

मंदिर समिति के अध्यक्ष कैलाश कुमार ने बताया कि मंदिर समिति की बैठक में चर्चा के बाद ड्रेस कोड युक्त बैनर चस्पा करने की मौखिक स्वीकृति पुरोहित को दी गई थी। अध्यात्म को बढ़ावा देने और युवा पीढ़ी में भारतीय सभ्यता और संस्कृति की अलख जगाने के लिए मंदिर में ड्रेस कोड लागू किया गया है। इसका श्रद्धालु भी पालन कर रहे हैं।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story