Bulandshahr News: बेटे ने पिता से मांगा था एक लाख रुपए, नहीं देने पर कर दी थी हत्या

Bulandshahr News: पुलिस ने की सीआईडी की तरह पड़ताल तो हो गया ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, हत्यारोपी बेटा गिरफ्तार। डेढ़ माह पूर्व हुए महावीर ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा।

Sandeep Tayal
Published on: 7 July 2023 2:39 PM GMT
Bulandshahr News: बेटे ने पिता से मांगा था एक लाख रुपए, नहीं देने पर कर दी थी हत्या
X
मामले की खुलासा करती पुलिस अधीक्षक (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर की औरंगाबाद थाना पुलिस और स्वाट टीम ने सीआईडी की तरह महावीर हत्याकांड की साइंटिफिक तरीके से पड़ताल की तो डेढ़ माह पूर्व हुए महावीर ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा हो गया। पुलिस ने महावीर हत्याकांड में उसके की बड़े पुत्र राजकुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार किया है और हत्या में प्रयुक्त जूते का फीता आदि भी बरामद कर लिए हैं। बुलंदशहर की एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि एक लाख रुपए देने से मना करने पर राजकुमार ने शराब के नशे में अपने पिता की हत्या कर दी थी।

ट्यूबवेल पर सोते समय की गई थी हत्या

एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि 25 मई 2023 की रात्रि में महावीर पुत्र सहाबलाल निवासी ग्राम सुरजावली थाना औरंगाबाद की ट्यूवैल पर सोते समय जूते के फीते से गला घोटकर हत्या कर दी गई थी। मामले को लेकर मृतक के पुत्र बिजेन्द्र सिंह ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ थाना औरंगाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महावीर ब्याज पर रुपए देने का काम करता था। पुलिस के लिए ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करना बड़ी चुनौती थी। एसएसपी श्लोक कुमार ने स्वाट टीम और औरंगाबाद थाना प्रभारी को हत्याकांड के खुलासे के लिए लगाया था।

पुलिस ने ऐसे किया सीआईडी की तरह काम

एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि महावीर हत्याकांड में थाना औरंगाबद पुलिस व स्वाट टीम द्वारा फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की मदद ली गई। क्योंकि मृतक के शरीर पर काटने (डेंटल बाइट) के 3 निशान पाए गए थे। गुजरात की ओडोन्टोलोजी (बाईट मार्क एनेलेसिस) की मदद ली गई और मृतक के शरीर पर मिले काटे के निशानों और मृतक के पुत्रों आदि संदिग्धों के डेंटल पेटर्न मार्क लेकर मिलान कराया गया तो मृतक के पुत्र राजकुमार उर्फ राजू के डेंटल पेटर्न और मृतक के शरीर पर मिले डेंटल बाइट मैच हो गए, डेंटल पेर्टन के लिए सैंपल लेने के बाद से राजकुमार की गतिविधियां भी संदिग्ध होने लगीं जिससे राजकुमार पर पुलिस का शक और पक्का हो गया।

औरंगाबाद थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह और स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक मौ0 असलम ने जैसे ही राजकुमार उर्फ राजू को हिरासत में लेकर पूछताछ की हत्याकांड का जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने राजू उर्फ राजकुमार की निशानदेही पर चरौरा बम्बा की पुलिया के पास से एक डायरी व घटना के समय पहने कपडे़ बरामद कर लिए।

ऐसे की बेटे ने बाप की हत्या

एएसपी अनुकृति शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि महावीर सिंह करीब 15-16 वर्षों से खेत में ही ट्यूबवेल पर सोते थे तथा ब्याज पर रुपए देने का काम करते थे। राजू गाड़ी चला कर अपने परिवार का गुजारा करता है। राजू ने 24 मई को 1 लाख रुपये की अपने पिता से मांग की और 1 लाख रुपए देने से मना करने पर हत्या की योजना बना वारदात को अंजाम दिया। शराब पीकर रात को ट्यूबवेल पर पहुंचा और फिर पिता से झगड़ा हुआ, पिता को पहले पीटा और फिर जूते के फीते से गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात के बाद अपने ही पिता के हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस के साथ भी लगा रहा। यही नहीं पुलिस को गुमराह करने के लिए महावीर सिंह के रुपए के लेनदेन के लेखा-जोखा की कॉपी भी गायब कर दी थी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story