×

जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुआ व्‍यापारी, 'अपना भारत' ने अस्‍पताल पहुंचा बचाई जान

मऊ जनपर से गाजीपुर जिले में व्‍यपार करने आया युवक जहरखुरानी गिरोह का शिकार हो गया। युवक चौराहे पर तपड़ रहा था और तमाशा देख रहे थे।

Roshni Khan
Published on: 13 Feb 2020 6:02 AM GMT
जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुआ व्‍यापारी, अपना भारत ने अस्‍पताल पहुंचा बचाई जान
X
जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुआ व्‍यापारी, 'अपना भारत' ने अस्‍पताल पहुंचा बचाई जान

गाजीपुर: मऊ जनपर से गाजीपुर जिले में व्‍यपार करने आया युवक जहरखुरानी गिरोह का शिकार हो गया। युवक चौराहे पर तपड़ रहा था और तमाशा देख रहे थे। इस बीच मौके पर पहुंचे 'अपना भारत' के प्रतिनिधि ने पत्रकारिता धर्म को सर्वोपरि मानते हुए युवक को प्राथकिम स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचाया। मामले के अनुसार १२ फरवरी बुधवार को ब्‍लॉक मुख्‍यालय बाराचवर बस स्‍टैंड पर मुहम्‍मदाबाद से चल कर सिउरीअमट को जाने वाली बस से एक युवक अर्धवेहोशी की हालत नीचे उतरा। युवक बेतहाशा रो रहा था और कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं था।

ये भी पढ़ें:भजनपुरा हत्याकांड मिस्ट्री: एक ही परिवार के 5 लोगों का शव, हत्या या आत्महत्या?

इस दौरान वहां लोगों का मजमा लग गया। इस बीच कुछ लोग युवक को नेशेड़ी बता रहे थे तो कुछ लोग मोबाइल पर उसकी वीडियो बना रहा थे। लेकिन वहां मौजूद कोई भी व्‍यक्ति यह जानने की कोशिश नहीं कर रहा था कि उसके साथ हुआ क्‍या है। इस बीच लोगों की भीड़ी देख पास से गुजर रहे अपना भारत न्‍यूज ट्रैक के पत्रकार रजनी‍श मिश्र रुक गए। उन्‍होंने युवक को पानी पिलाया और पत्रकारिता धर्म निभाते हुए उसे पहले पास ही स्थिति प्राथमिक चिकित्‍सालय बारचवर में दाखिल करवया। इसके साथ ही उन्‍होंने इसकी सूचना बाराचवर पुलिस चौकी को दी। युवक की पहचान मऊ निवासी सुरेश कुमार के रूप में हुई।

25 हजार रुपये लूट ले गए जहरखुरान

होश में आने पर सुरेश कुमार ने बताया कि अपना भारत प्रतिनिधि रजनीश को बताया कि वह मऊ जनपद का रहने वाला है। सामान लेकर गाजीपुर जिले के मुहम्‍मदाबाद आया था। सामान बिक्री से मिले 25 हजार रुपये लेकर वह बस से बाराचवर आ रहा था कि रास्‍ते में एक युवक ने उसे बिस्‍कुट खिला दिया। उसे क्‍या हुआ पता नहीं चला। अर्धवेहोशी की हालत में बस से नीचे उतरा। इसके बाद उसे पता चला कि वह लुट चुका है।

जेब में पड़ी पर्ची ने मिला परिजनों को स्‍ट्रेचर पर पड़े सुरेश के जेब से एक पर्ची मिली। जिसपर मोबाइल नंबर लिखा हुआ था। इस नंबर पर जब संपर्क किया गया तो यह नंबर युवक परिजनों का निकला। डॉक्‍टरों ने सुरेश के परिजनों को उसके जहर खुरान गिरोह का शिकार होने की सूचना दी। और तत्‍कार अस्‍पताल पहुंचने की बात कही।

परिजनों ने अपना भारत का जताया आभार

परिजनों के अस्‍पताल पहुंचे ने पर पुलिस की मौजूदगी में सुरेश के उसके परिजनों को सौंप दिया गया। प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के डॉ. गुप्‍ता ने कहा कि युवक अब पूरी तरह खतरे से बाहर है। स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी राजिंदर ने बताया कि युवक का उपचार सरकारी खर्च से किया गया है। उन्‍होंने कहा कि यदि उसे अस्‍पताल लाने में तनिक भी देर होती उसकी जान जा सकती थी।

ये भी पढ़ें:दागियों को टिकट देने पर सुप्रीम कोर्ट का राजनीतिक पार्टियों को कड़ा निर्देश

मामले की जांच की जा रही है

उधर, थाना बरेसर के प्रभारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि यह क्षेत्र में पहला ऐसा मामला है। जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई।

क्षेत्र के लोगों ने सराहा

'अपना भारत' की ओर से न्‍यूज से पहले इंसानियत का धर्म निभाने वाले सही पत्रकारिता की क्षेत्र में चर्चा हो रही है। मौत के मुंह से बचे सुरेश की मां ने कहा की पत्रकार और अखबार की सराहना करते हुए कहा कि सही मायने में अखबार नहीं मित्र की भूमिका निभा रहा है अपना भारत। यह अन्‍य समाचर पत्रों के लिए भी एक मिशाल है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story