×

भारत-चीन तनाव: कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार से कर दी ऐसी मांग

शहर महिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में खुशीपुरा स्थित मलिन बस्ती में राहुल गांधी के जन्मदिवस बच्चों को बिस्किट वितरित किए गए।

Ashiki
Published on: 19 Jun 2020 2:29 PM GMT
भारत-चीन तनाव: कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार से कर दी ऐसी मांग
X

झांसी: शहर महिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में खुशीपुरा स्थित मलिन बस्ती में राहुल गांधी के जन्मदिवस बच्चों को बिस्किट वितरित किए गए। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने युवा हृदय सम्राट राहुल गांधी के जन्मदिवस पर उनको बधाई दी और सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि भारत चीन पर आर्थिक रूप से भी हमला करें और अपनी आयात नीति को तुरंत निरस्त करते हुए चीन से सभी व्यापारिक समझौते रद्द करें।

ये भी पढ़ें: आ गए मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव के नतीजे, जानिए BJP-कांग्रेस में कौन रहा आगे

व्यापारियों द्वारा चीनी सामान का पूर्ण बहिष्कार करना स्वागत योग्य

साथ ही केंद्र सरकार भारत के व्यापारियों से चाइना का माल खरीद कर इंडिया गेट के पास चीनी सामान की होली जलाएं। देश के व्यापारियों द्वारा चीनी सामान का पूर्ण बहिष्कार करना स्वागत योग्य है। विगत वर्षों से नोटबंदी, जीएसटी, आर्थिक मंदी और कोरोना महामारी के दौरान व्यापारियों की आर्थिक स्थिति अत्यंत कमजोर हुई है। इसके बावजूद वह चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए आगे आए। ऐसे में सरकार का यह कर्तव्य की व्यापारियों की वर्तमान परिस्थिति तथा उनके निवेश को देखते हुए चाइना से सरकार की आयत नीति के अंतर्गत खरीदे हुए माल में उनकी जो पूंजी फंसी हुई है, उसका भुगतान कर उनसे वह माल खरीदें तथा बृहद रूप से इंडिया गेट पर उस सामान की होली जलाए।

सरकार चीनी सामान की होली जलाकर चीन को सबक दे कि भारत जो कि दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। वह चीनी सामान का बहिष्कार कर सकता है। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार गुजरात सहित पूरे देश में जहां पर भी चीन का निवेश है उन परियोजनाओं को रद्द करें और उनके द्वारा निवेश इस धनराशि को जप्त करें।

ये भी पढ़ें: सीएम ने दिया शहीद को कंधा: किया ये बड़ा एलान, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब

देश को राहुल गांधी जैसे युवा राजनेता की आवश्यकता

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मनीराम कुशवाहा ने कहा कि इस समय देश को राहुल गांधी जैसे युवा राजनेता की आवश्यकता है जो हर एक मामले में सच्चाई और साफगोई के साथ देश के सामने अपने विचार और नीति रखते हैं। उन्होंने कोरोना महामारी को पहले ही सुनामी बताते हुए सरकार को सुझाव दिया था कि सरकार इसे रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं, परंतु सरकार ने उनके सुझाव को भय फैलाने वाला बयान बताया था। जबकि सच्चाई यह है कि सरकार की विफलता के कारण पूरा देश कोरॉना महामारी से जकड़ा हुआ है तथा लोगों में भय और अनिश्चितता का वातावरण बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने बनाया रिकाॅर्ड, गन्ना किसानों को किया इतने लाख करोड़ का भुगतान

करोड़ों रुपए खर्च करके वर्चुअल रैली कर रही सरकार

राहुल गांधी ने देश के 60% गरीब परिवारों को आर्थिक मदद देने का सुझाव भी दिया था जो कि मजदूर और गरीबों को उनके परिवार के जीवन यापन के साथ साथ देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने में महत्वपूर्ण कदम होता। परंतु सरकार ने इसे भी गंभीरता से नहीं लिया बावजूद इसके सरकार चुनावी तैयारियों में लग गई है और बिहार तथा बंगाल में करोड़ों रुपए खर्च करके वर्चुअल रैली कर रही है। जबकि सरकार को कोरोना से पूर्ण रूप से लड़ना चाहिए था क्योंकि यह समय चुनाव राजनीति का नहीं था। इसी प्रकार सरकार की भ्रामक नीति के कारण चीन की सीमा पर जो घटनाएं घटी हैं उससे भी सरकार देश को सच्चाई नहीं बता रही है। कमजोर नेतृत्व के कारण आज नेपाल जैसे देश भी हमें आंख दिखा रहे हैं। सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए लोगों का ध्यान बटाने का प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर पूर्व जिला अध्यक्ष नीता अग्रवाल, शहर महिला अध्यक्ष मुन्नी देवी अहिरवार, मीना आर्य ने बच्चों को देश भक्ति और देश प्रेम का पाठ पढ़ाया और बच्चों के साथ राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर पूर्व जिला महासचिव अमीचंद आर्य, गिरजा शंकर राय आबिदा खान उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: India China Dispute: सिर्फ Bihar Regiment की तैनाती क्यों…

Ashiki

Ashiki

Next Story