×

सीएम ने दिया शहीद को कंधा: किया ये बड़ा एलान, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में स्थित फरेंदा गांव थाना मनगवां के निवासी शहीद नायक दीपक सिंह के पार्थिव शरीर को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अग्नि के सुपुर्द कर दिया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 19 Jun 2020 2:07 PM GMT
सीएम ने दिया शहीद को कंधा: किया ये बड़ा एलान, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब
X

भोपाल: भारत और चीन के बीच लद्दाख क्षेत्र में सीमा पर हुए विवाद में शहीद भारतीय जवानों में से एक मध्य प्रदेश के रीवा जिले का भी जवान था। शहीद जवान को आज अंतिम विदाई दी गयी। इस मौके पर राज्य के मुख़्यमंत्री शिवराज चौहान भी शहीद के अंतिम दर्शन करने पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर को कन्धा दिया। शहीद को राजकीय सम्मान के साथ मुखाग्नि दी गयी।

रीवा में शहीद नायक दीपक सिंह का हुआ अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में स्थित फरेंदा गांव थाना मनगवां के निवासी शहीद नायक दीपक सिंह के पार्थिव शरीर को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अग्नि के सुपुर्द कर दिया गया। जब LAC से नायक दीपक सिंह का पार्थिव, उनके गांव पहुंचा तो जनसमूह उनके अंतिम दर्शन के लिए उमड़ आया।

सीएम शिवराज सिंह ने दिया कंधा, सेना के अधिकारियों समेत कई नेता शामिल

इसके अलावा शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी पहुंचे। सीएम शिवराज सिंह ने शहीद नायक दीपक सिंह को श्रद्धांजलि देने के साथ ही कंधा भी दिया। वहीं सेना के अधिकारियों समेत भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रभारी मंत्री मीना सिंह, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी शामिल हुए। शहीद को बड़े भाई ने मुखाग्नि दी।



ये भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता ने उठाया मोदी पर सवाल, सैनिकों को श्रद्धाजंलि देने क्यों लगाई देर

शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपये सम्मान निधि देने का एलान

सीएम ने जवान की शहादत पर चीन के प्रति रोष व्यक्त करते हुए चायनीज सामान के बहिष्कार की अपील की, वहीं शहीद दीपक सिंह के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि देने का एलान किया। इसके अलावा शहीद की पत्नी को शासकीय सेवा में लिया जायेगा। एक मार्ग का नामकरण शहीद के नाम पर रखा जाएगा और गांव में उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी।



ये भी पढ़ें- चीन को चेतावनी: BJP विधायक ने दिया बयान, राहुल को बताया अज्ञानी

नवंबर 2019 में हुई थी शहीद की शादी

बता दें कि शहीद दीपक सिंह 2013 में सेना में भर्ती हुए थे। वे बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थे और हाल ही में 30 नवंबर 2019 को उनकी शादी हुई थी, जिसके बाद वह ड्यूटी पर बॉर्डर पर तैनात किये गए थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story