×

देश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री के रुप में नरेंद्र मोदी मिले- पीयूष गोयल

रेल एवं वाणिज्य उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सार्थक प्रयास किए गए।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 Jun 2020 6:15 PM GMT
देश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री के रुप में नरेंद्र मोदी मिले- पीयूष गोयल
X

मेरठ: आत्मनिर्भर अभियान के तहत आज भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश द्वारा व्यापारियों से वर्चुअल संवाद किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में केंद्रीय रेल एवं वाणिज्य उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा यह देश का सौभाग्य है कि हमें प्रधानमंत्री के रुप में श्री नरेंद्र मोदी मिले हैं। देश पर आये ऐसे घोर संकट में एवं विश्वव्यापी कोरोना महामारी में उनके द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के द्वारा व्यापारियों को आत्मनिर्भर बनने में मदद की गई।

केंद्रीय मंत्री ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

रेल एवं वाणिज्य उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सार्थक प्रयास किए गए। कश्मीर से 370 35a हटाकर देश का सम्मान बढ़ाया गया। व्यापारियों को आजीवन पेंशन योजना शुरू की। व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया। 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज छोटे एवं मझोले व्यापारी को दिया गया।

ये भी पढ़ें- मेरठ में कोरोना का कहर, एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित

जिससे देश का छोटा व्यापारी आत्मनिर्भर बन सकें। व्यापारियों की समस्याओं को सुनते हुए रेल एवं वाणिज्य उद्योग मंत्री ने भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा से कहा वह सभी व्यापारियों की समस्याओं को लेकर उन तक पहुंचाएं जिन्हें वह दूर करने का पूरा प्रयास करेंगे।

राष्ट्र मेरा धर्म, पार्टी मेरी मां, व्यापारी मेरी आत्मा- विनीत शारदा

व्यापारी सम्मेलन के समापन पर सम्मेलन के आयोजक एवं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा ने कहा कि मैं बार-बार कहता आया हूं कि राष्ट्र मेरा धर्म है व पार्टी मेरी मां है और व्यापारी मेरी आत्मा है। मैं अपनी आत्मा के साथ था, हूं और हमेशा रहूंगा। व्यापारियों के मान सम्मान स्वाभिमान की रक्षा जिस प्रकार भारतीय जनता पार्टी करती रही है आगे भी करती रहेगी। शारदा ने कहा कि भाजपा व्यापार उत्तर प्रदेश प्रकोष्ठ के द्वारा कोरोनावायरस में 580000(पांच लाख अस्सी हजार) से ज्यादा मोदी योगी राशन किट प्रदेश में घर-घर बांटी गई।

ये भी पढ़ें- फंस गए रे बाबा! कोरोनिल पर रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ उठी ये बड़ी मांग

राशन किट के साथ मास्क, सेनेटाइजर बांटे गए इसके लिए भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के सभी जिला संयोजको का धन्यवाद करता हूं। सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री एवं पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी श्विजय बहादुर पाठक जी एवं प्रकोष्ठों के प्रभारी शिवकुमार पाठक विशेष रूप से उपस्थित रहे। इससे पहले व्यापारी सम्मेलन की प्रस्तावना उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने की।संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खण्डेलवाल ने किया।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story