×

मेरठ में कोरोना का कहर, एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित

जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चेन मजबूत होती दिखाई दे रही है, गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार शाम छह बजे तक 39 नए संक्रमित मरीजों में...

Ashiki
Published on: 25 Jun 2020 5:58 PM GMT
मेरठ में कोरोना का कहर, एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित
X

मेरठ: जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चेन मजबूत होती दिखाई दे रही है, गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार शाम छह बजे तक 39 नए संक्रमित मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है, जबकि एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें: प्रस्तावित ग्रामीण पेयजल परियोजनाओं का SDM ने लिया जायजा, दिए ये निर्देश

एक ही परिवार के दस सदस्य शामिल

आज मिले नए कोरोना संक्रमितों में हाईवे-58 स्थित गांव सिवाया के एक ही परिवार के दस सदस्य शामिल हैं। एक ही परिवार के दस सदस्य पॉजिटिव मिलने से गांव समेत आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। अब जनपद में कुल संक्रमित की संख्या 874 हो गई है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 547 पर पहुंच गई है। और 262 का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के अनुसार आज दोपहर करीब डेढ़ बजे 85 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मेरठ मेडिकल कोविड अस्पताल में मौत हो गई। इस मौत के बाद मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने वालों की संख्या 65 हो हई है।

ये भी पढ़ें: एलएसी को बताया भारत-तिब्बत सीमा, इस सीएम के बयान पर ड्रैगन को लगी मिर्ची

ढाई साल के बच्चे से लेकर 67 साल तक के बुजुर्ग शामिल

जिले के स्वास्थ्य महकमें से मिली जानकारी के अनुसार आज मिले नए संक्रमित मरीजों में ढाई साल के बच्चे से लेकर 67 साल तक के बुजुर्ग शामिल हैं। आज मिले मरीजों में हाईवे-58 स्थित गांव सिवाया के एक ही परिवार के दस सदस्य शामिल हैं। इनमें 50, 30 और 26 साल की तीन महिलाएं शामिल हैं।मिली जानकारी के अनुसार गांव का एक व्यक्ति कारपेंटर का काम करता है जो कि फरीदाबाद से कुछ दिन पूर्व आया था। हालांकि वह काफी दिनों से बीमार भी चल रहा था। गांव आने के बाद कारपेंटर की एकाएक तबीयत खराब हो गई थी। उसके बाद कारपेंटर को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। इस दौरान कारपेंटर का कोरोना जांच भी हुई। मगर, रिपोर्ट आने से पहले ही कारपेंट की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: मानो या ना मानो मगर सच है, ऐसे झूठ से बढ़ता है पार्टनर में प्यार

इस बीच चिकित्सकों ने शव उसके परिजनों को सौंप दिया। गांव में कारपेंटर का शव जब सुपुर्द-ए-खाक हो गया था, उसके बाद कोरोना रिपोर्ट आई थी, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। सीएचसी दौराला प्रभारी डॉ. प्रशांत कुमार के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मृतक कारपेंटर के परिवार से दस सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि एक महिला और बच्चा नेगेटिव हैं। पॉजिटिव सदस्यों को अस्पताल भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के दौरान इन बातों पर दें ध्यान, नहीं तो उम्रभर रहेगा मलाल, जानें क्यों?

एक ही परिवार के चार सदस्य भी कोरोना संक्रमित

इनके अलावा आज इन्दिरानगर ब्रह्मपुरी क्षेत्र निवासी एक परिवार के चार सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें ढाई साल का एक बच्चा भी शामिल है। शारदा रोड निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति,10 वर्षीय एक छात्र और इन्दिरापुरम मेंडिकल स्टोर चलाने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य भी कोरोना पॉजिटिवमिले हैं। आरजी डिग्री कॉलेज की 40 वर्षीय लेक्चरर की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सरधना निवासी 24 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक नोएडा में एक मोबाइल कंपनी में काम करता है। इनके अलावा कंलजरी निवासी 25 वर्षीय होमगार्ड भी कोरोना संक्रमित मिला है। दिल्ली रोड, चन्द्रगुप्त पुरी 53 वर्षीय एक व्यापारी की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

रिपोर्ट: सुशिल कुमार

ये भी पढ़ें: इस आतंकी को इमरान ने बताया शहीद, अमेरिका पर दिया ये बयान

Ashiki

Ashiki

Next Story