×

इस आतंकी को इमरान ने बताया शहीद, अमेरिका पर दिया ये बयान

पाकिस्तान की आतंकियों के प्रति सहानुभूति और प्रेम समय समय पर देखने को मिल ही जाती है लेकिन पाकिस्तान का ये आतंकी समर्थन अब खुल कर सामने आने लगा है।

Shivani Awasthi
Published on: 25 Jun 2020 5:46 PM GMT
इस आतंकी को इमरान ने बताया शहीद, अमेरिका पर दिया ये बयान
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया। उन्होंने पाकिस्तान की संसद में दुनिया भर में कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' बता दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अपने भाषण में ओसामा पर अमेरिका के हमले को लेकर भी नाराजगी जताई। बता दें कि ओसामा बिन लादेन अमेरिका में हुए 9/11 के आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था।

इमरान खान ने पाकिस्तानी संसद में ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

पाकिस्तान की आतंकियों के प्रति सहानुभूति और प्रेम समय समय पर देखने को मिल ही जाती है लेकिन पाकिस्तान का ये आतंकी समर्थन अब खुल कर सामने आने लगा है। पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में आज ओसामा बिन लादेन का नाम गूंजा। प्रधानमंत्री इमरान खान में अपने भाषण में लादेन का जिक्र करते हुए उसे शहीद बताया। उन्होंने कहा, 'हम बहुत शर्मिंदा हुए थे जब अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया। उसे शहीद कर दिया।'



ये भी पढ़ेंः गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा शहर, दाह संस्कार से लौट रहे युवक की हत्या

कौन है ओसामा बिन लादेन :

ओसामा बिन लादेन खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा का सरगना था। उसने साल 2001 में अमेरिका पर 9/11 का आतंकी हमला किया था। इस हमले से पूरा अमेरिका दहल गया था। करीब 3000 अमेरिकियों की मौत हो गयी थी। इसके बाद अमेरिका ने बदला लेते हुए पाकिस्तान में घुस कर एबटाबाद में छिपे लादेन को मौत के घाट उतार दिया था। 2011 में अमेरिका की नेवी सील्स के सैन्य ऑपरेशन कर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया।

पाकिस्तान ने ओसामा को कभी नहीं माना आतंकी

हालाँकि पाकिस्तान ने ओसामा को पनाह देने की बात कभी नहीं मानी और न ही उसे कभी आतंकी करार दिया। पीएम इमरान ने तो एक टीवी इंटरव्यू के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन का जिक्र करते हुए कहा था कि वह ब्रिटेन के लिए आतंकवादी थे जबकि दूसरों के लिए स्वतंत्रता सेनानी थे। इस बयान से उन्होंने इशारे इशारे में लादेन को पाकिस्तान का शहीद बता दिया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story