×

मंत्री सिद्धार्थनाथ ने AAP को घेरा, बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं केजरीवाल

पत्रकार वार्ता में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वांचलियों पर आपने जो टिप्पणी की थी, उसके लिए आपने अभी तक माफी भी नहीं मांगी है। आपने कहा था, ‘पांच सौ रुपए के टिकट पर पूर्वांचली आते हैं और फ्री में पांच लाख का ईलाज कराकर चले जाते हैं। इसलिए हम लोग दिल्ली में कोविड की लड़ाई इन पूर्वांचलियों के कारण जीत नहीं पा रहे हैं’।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 2:24 PM GMT
मंत्री सिद्धार्थनाथ ने AAP को घेरा, बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं केजरीवाल
X
मंत्री सिद्धार्थनाथ ने AAP को घेरा, बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं केजरीवाल

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक मशहूर कहावत है मुंगेरीलाल के हसीन सपने। वही सपने केजरीवाल देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम को डींग मारने की आदत है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि ‘दिल्ली में कोविड मैनेजमेंट और सुशासन के कारण यूपी की जनता यह कह रही है कि आप आईए, यूपी को संभालिए’। अब मुंगेरीलाल के सपने को भी नहीं रोका जा सकता।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने केजरीवाल पर साधा निशाना

पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि पूर्वांचलियों पर आपने जो टिप्पणी की थी, उसके लिए आपने अभी तक माफी भी नहीं मांगी है। आपने कहा था, ‘पांच सौ रुपए के टिकट पर पूर्वांचली आते हैं और फ्री में पांच लाख का ईलाज कराकर चले जाते हैं। इसलिए हम लोग दिल्ली में कोविड की लड़ाई इन पूर्वांचलियों के कारण जीत नहीं पा रहे हैं’। ये पूर्वांचली विशेषकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग हैं।

ये भी पढ़ें…बामी हत्याकांड: SIT गठन के बाद भी नहीं हुआ खुलासा, 4 पुलिसकर्मी हुए लाईन हाजिर

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर की थी टिप्पणी- सिद्धार्थनाथ

उन्होंने कहा कि हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट ने कोविड मैनेजमेंट को लेकर दिल्ली सरकार पर टिप्पणी की थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि जब कोविड का मामला बढ़ रहा था, तब आप क्यों नहीं जागे? यह दिल्ली सरकार पर टिप्पणी है, जिसकी दिल्ली के सीएम दुहाई दे रहे हैं। हाईकोर्ट ने ही कहा था कि पिछले 18 दिनों में जिन लोगों ने अपने परिवार को खोया है क्या वह उन्हें इसका जवाब दे पाएगी कि जब मामले बढ़ रहे थे, तब प्रशासन ने कदम क्यों नहीं उठाया? इसका जवाब केजरीवाल को देना चाहिए, क्योंकि वह कोविड मैनेजमेंट के बारे में कह रहे हैं।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

अब यूपी की जनता ही नहीं, दिल्ली की जनता में भी वह बेनकाब हो चुके हैं और जो बेनकाब होता है, उसे चाहिए पर्दे के पीछे छिप जाए। उन्होंने कहा कि आपने पूर्वांचलियों का जो अपमान किया था, उसका जवाब देना चाहिए। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर जो टिप्पणी की थी, उसका जवाब देना चाहिए। आपने कितने लोगों को रोजगार दिए? आपने कितने अस्पताल, मेडिकल कॉलेज बनाए, कितने एम्स जोड़े यह आपको बताना चाहिए।

ये भी पढ़ें…अखिलेश का भाजपा पर बड़ा हमला, सबका साथ वालों ने किसानों से तोड़ा नाता

कैबिनेट मंत्री ने दिल्ली की तुलना यूपी से की

उन्होंने कहा कि दिल्ली की दो करोड़ की आबादी है, लेकिन यूपी की 24 करोड़ की आबादी है। हमारा क्षेत्रफल भी बहुत बड़ा है, लेकिन जब संख्या में हम देखते हैं, तो दिल्ली में दो करोड़ की तुलना में छह लाख आठ हजार कोरोना संक्रमित हैं और यूपी में 24 करोड़ की तुलना में पांच लाख 66 हजार हैं। प्रतिशत निकालकर आम आदमी पार्टी जवाब दे। उन्होंने कहा कि यूपी में दो करोड़ टेस्ट हुए हैं और दिल्ली में अभी तक 72 लाख ही पहुंचे हैं। आप पूरे दिल्ली की आबादी के बराबर ही कर लेते। फिर भी आप कह रहे हैं हमारा कोविड मैनेजमेंट बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि हमने यूपी में दो एम्स जोड़े हैं। आपने कितने जोड़े हैं, उसी का जवाब दे दीजिए।

Siddharth Nath & kejriwal

कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार ने युद्ध स्तर पर कार्य किया- सिद्धार्थनाथ

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार ने युद्ध स्तर पर कार्य किया। सरकार ने शुरूआती दौर में ही अस्पतालों को तीन श्रेणियों लेबल 1, लेबल 2, लेबल 3 में बांटा। जिसका नतीजा यह रहा कि कुछ ही समय में कोरोना संक्रमितों के एक लाख 75 हजार बेड आरक्षित कर दिए गए और उन अस्पतालों में चिकित्सीय सुविधाओं से लेकर स्टाफ तक की तैनाती की गई।

सरकार की टीमों ने 15 करोड़ लोगों तक पहुंचकर की जांच

इतना ही नहीं, प्रदेश की 24 करोड़ की विशाल आबादी में सरकार की टीमों ने 15 करोड़ लोगों तक पहुंचकर जांच की। इसके अलावा कोरोना काल में 36 लाख से अधिक प्रवासियों को न सिर्फ घर तक पहुंचाया गया, बल्कि उन्हें डीबीटी के माध्यम से एक हजार रुपए दिए गए और राशन भी कराया गया। इनमें से 26 लाख 62 हजार 960 लोगों एमएसएमई के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया गया। साथ ही सेवा योजन पोर्टल के जरिए पांच लाख 25 हजार 978 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया गया।

योगी सरकार ने लोगों को बनाया स्वावलंबी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चार लाख युवाओं को सीधा रोजगार दिया है और सवा करोड़ लोगों को स्वावलंबी बनाया है। आपके यहां 45 फीसदी बेरोजगारी है दिल्ली में। यह हम नहीं कह रहे, इसका जवाब उन्हें देना चाहिए। दिल्ली में एक हजार प्राईमरी स्कूल हैं। जबकि यूपी में एक लाख 35 हजार हैं और 50 हजार स्कूलों को कायाकल्प योजना के तहत बदला गया है। गांवों में जनता बता देगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story