×

स्मार्ट मीटर लूटः यूपी में आप चलाएगी अभियान, जारी होगी हेल्पलाइन

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा है कि यूपी में बिजली उपभोक्ताओं के साथ स्मार्ट मीटर के नाम पर बीते एक साल से जबरदस्त लूट हो रही है। उन्होंने योगी सरकार द्वारा अभियान चला कर बिजली बिल का भुगतान न करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराये जाने का विरोध करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलायेगी।

Monika
Published on: 28 Oct 2020 3:49 PM GMT
स्मार्ट मीटर लूटः यूपी में आप चलाएगी अभियान, जारी होगी हेल्पलाइन
X
यूपी में स्मार्ट मीटर की लूट, आप चलाएगी अभियान, जारी करेगी हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा है कि यूपी में बिजली उपभोक्ताओं के साथ स्मार्ट मीटर के नाम पर बीते एक साल से जबरदस्त लूट हो रही है। उन्होंने योगी सरकार द्वारा अभियान चला कर बिजली बिल का भुगतान न करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराये जाने का विरोध करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलायेगी।

बिजली उपभोक्ताओं के साथ स्मार्ट मीटर

आप सांसद ने बुधवार को कहा कि यूपी में बिजली उपभोक्ताओं के साथ स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रही लूट के मामले में एक रिपोर्ट भी आयी पर उसको दबा दिया गया। इस रिपोर्ट में उजागर हुआ की उपभोक्ताओं में कि मीटर 30 प्रतिशत ज्यादा भुगतान लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि हर 06 महीने में एक बार बिजली का बिल बढ़ा देते है।

बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज

आप यूपी प्रभारी ने कहा कि बीते 10 दिनों से राज्य में बिजली बिल का भुगतान न करने पर अभियान चला कर बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का पहला ऐसा मामला होगा जिसमे सरकार खुद लूट रही है और मुकदमें उपभोक्ताओं पर दर्ज हो रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार स्मार्ट मीटर तेज चलने के कारण जितना बिल उपभोक्ताओं से ज्यादा वसूला गया है सबका पैसा वापस किया जाए। वरना आम आदमी पार्टी इसको लेकर एक व्यापक और बड़ा आंदोलन पूरे राज्य में चलाएगी और इसके लिए एक हेल्पलाइन भी जारी करेगी।

ये भी पढ़ें…मोदी के मंत्री की बिगड़ी तबियत: स्वास्थ्य पर आई बड़ी खबर, अब इनको हुआ कोरोना

लखनऊ जिला अध्यक्ष का फोन नंबर

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की यह दादागिरी अब पार्टी नहीं चलने देगी। उन्होंने अपने लखनऊ जिला अध्यक्ष का फोन नंबर 9415026845 देते हुए कहा कि जिसके भी बिल ज्यादा आए हैं, गलत आए है और जिनके बकाया बिल के नाम पर एफआईआर दर्ज हुई है इस नम्बर पर फोन करके जानकारी दे सकते है, पार्टी उनकी लड़ाई लड़ेगी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story