×

राजभवन में आये हैं ऐसे कलाकार जो पलक झपकते ही बना देंगे हूबहु चित्र

उद्घाटन सत्र में ललित कला अकादमी के अध्यक्ष उत्तम पाचारणे, विशेष सचिव राज्यपाल डाॅ0 अशोक चन्द्र, संस्कार भारती के संगठन मंत्री गिरीश चन्द्र तथा कलाकार उपस्थित थे।

Shivakant Shukla
Published on: 6 Jun 2019 2:17 PM GMT
राजभवन में आये हैं ऐसे कलाकार जो पलक झपकते ही बना देंगे हूबहु चित्र
X

लखनऊः इन दिनों राजभवन में कैनवास कलाकारों का जमावडा लगा हुआ। यह कलाकार हूबहु चित्र बनाकर दिल जीत रहे हैं। ललित कला अकादमी, राष्ट्रीय कला संस्थान, नई दिल्ली तथा संस्कार भारती उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में राजभवन में आज से से 10 जून तक पांच दिवसीय कला कार्यशाला का आरम्भ हुआ।

ये भी पढ़ें— फ्री-सफर के बाद केजरीवाल अब वरिष्‍ठ नागरिकों को देने जा रहे ये तोहफा

कार्यशाला का उद्घाटन राज्यपाल राम नाईक द्वारा किया जाना था परन्तु राज्यपाल के प्रदेश के बाहर होने के कारण कार्यशाला का उद्घाटन राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव द्वारा किया गया है। राज्यपाल राम नाईक 10 जून 2019 को कला कार्यशाला के समापन के अवसर पर विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित करेंगे|

राजभवन में आयोजित कला कार्यशाला में 10 विख्यात कलाकार में सांगली महाराष्ट्र से मांगेश आनंदराव रातिल, औरगांबाद महाराष्ट्र से नानासाहेब भाउशेब येओले, पुणे महाराष्ट्र से उत्तम रामचंद्र साठे, लखनऊ उत्तर प्रदेश से अमित कुमार, महाराष्ट्र से मनोज कुमार एम0 सकाले, लखनऊ उत्तर प्रदेश से भारत भूषण शर्मा, उत्तर प्रदेश से कमलेश्वर शर्मा, महाराष्ट्र से सत्यजीत वारेकर, पुणे महाराष्ट्र से मंजीरी महेन्द्र भोरे एवं पुणे महाराष्ट्र से सुरभि के. गुलवेलकर भाग कर रहे है।

ये भी पढ़ें— दो देशों के दौरे पर PM, 8 जून को मालदीव की संसद को करेंगे संबोधित

कार्यशाला में भाग करने वाले कलाकार राजभवन का भी भ्रमण करेंगे। कार्यशाला की स्मृतियों को सहेजने की दृष्टि से कलाकार अपनी पसंद से राजभवन परिसर की खूबसूरती को भी अपने चित्रों के माध्यम से कैनवास पर उकेरेंगे। उद्घाटन सत्र में ललित कला अकादमी के अध्यक्ष उत्तम पाचारणे, विशेष सचिव राज्यपाल डाॅ0 अशोक चन्द्र, संस्कार भारती के संगठन मंत्री गिरीश चन्द्र तथा कलाकार उपस्थित थे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story