×

वृक्षारोपण घोटाला: 12 लाख रुपये से ज्यादे की हेराफेरी, मुकदमा हुआ दर्ज

12 लाख से अधिक कीमत के पौधे कागजों पर लगाकर रकम हड़पने वाले 5 लोगों के विरुद्ध मुख्यविकास अधिकारी राजा गणपति आर द्वारा जांच कराकर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है।

Newstrack
Published on: 7 Nov 2020 2:16 PM GMT
वृक्षारोपण घोटाला: 12 लाख रुपये से ज्यादे की हेराफेरी, मुकदमा हुआ दर्ज
X
वृक्षारोपण घोटाला: 12 लाख रुपये से ज्यादे की हेराफेरी, मुकदमा हुआ दर्ज

इटावा: 12 लाख रुपये के पौधारोपण घोटाले में मुख्य विकास अधिकारी ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश। ताखा विकास खंड की 17 ग्राम पंचायतों में कागजों पर पौधारोपण दिखाकर 12 लाख रुपये हड़पने के मामले में मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिये गए थे। मामले की जांच के लिये गठित तीन सदस्यीय टीम द्वारा घोटाले की जांच की गई।

भृष्टाचार के खिलाफ मुख्यविकास अधिकारी का बड़ा एक्शन

मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर ने बताया कि टीम द्वारा जांच में पाया गया कि लेखा सहायक शिवशंकर शर्मा और लेखाकार धर्मेंद्र कुमार वर्मा द्वारा फ़र्ज़ी दस्तावेजो के आधार पर 1153242 रुपये का भुगतान एटा की फर्म ग्रीन वर्ड नर्सरी को और 91590 रुपये का भुगतान प्रियंका ट्रेडर्स जसवंतनगर को को वृक्षारोपण के लिये पौधे मंगाने के नाम पर किया गया। जबकि धरातल पर कोई वृक्षारोपण नही हुआ था

12 लाख से अधिक कीमत के पौधे कागजों पर लगाकर रकम हड़पने वाले 5 लोगों के विरुद्ध मुख्यविकास अधिकारी राजा गणपति आर द्वारा जांच कराकर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है। प्रसाशन की इस कार्यवाही से विभागीय व ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है।

ये भी देखें: रो-पैक्स फेरी सेवा : PM मोदी 8 नवंबर को दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए क्या होगा इम्पैक्ट

ग्राम पंचायतों के विकास कार्यो में कमीशन बाजी का खेल अब खत्म, फर्मो से सांठगांठ कर फर्जी तरीके से विकास कार्यो का लाखो रुपये का भुगतान करवाने के आरोप में धर्मेंद्र कुमार वर्मा लेखाकार मनरेगा, शिवशंकर वर्मा तत्कालीन लेखा सहायक मनरेगा समेत दो अन्य फर्मो के प्रोपराइटरों के खिलाफ थाना ऊसराहार में हुआ दर्ज मुकद्दमा।

कड़े एक्शन से भृष्ट कर्मचारियों और ठेकेदारों में दहशत

मुख्यविकास अधिकारी डॉ राजा गणपति आर ने जांच में दोषी पाए जाने पर थाना ऊसराहार में धारा 420, 467,468, 471, 409 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम धारा 7 और 8 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। ताखा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में वृक्षारोपण, मनरेगा और अन्य विकास कार्यो में धांधली कर लाखो रुपये का भुगतान करवाने के आरोप में हुआ मुक़दमा दर्ज । मुख्यविकास अधिकारी के इस कड़े एक्शन से भृष्ट कर्मचारियों और ठेकेदारों में फैल गई दहशत।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी, इटावा

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story