×

विधान परिषद में पत्रकारों के उत्पीड़न का उठा मामला, जानिए क्या बोली सरकार

नेता सदन ने कहा कि पत्रकारों और मीडियाकर्मियों की सुरक्षा हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कई घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि हमने मामलों में कार्रवाई भी की है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Feb 2021 6:04 PM GMT
विधान परिषद में पत्रकारों के उत्पीड़न का उठा मामला, जानिए क्या बोली सरकार
X
पत्रकारों के उत्पीड़न का मामला उठा। कांग्रेस के दीपक सिंह ने प्रदेश के पत्रकारों का उत्पीड़न किये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया।

लखनऊ: विधानपरिषद में आज पत्रकारों के उत्पीड़न का मामला उठा। कांग्रेस के दीपक सिंह ने प्रदेश के पत्रकारों का उत्पीड़न किये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया। नेता सदन ने कहा कि पत्रकारों और मीडियाकर्मियों की सुरक्षा हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कई घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि हमने मामलों में कार्रवाई भी की है।

शिक्षक दल के सुरेश कुमार त्रिपाठी एवं ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने प्रदेश के शिक्षकों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा अनुमन्य कराये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया। शिक्षक दल के अलावा निर्दलीय समूह के राज बहादुर सिंह चन्देल ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

सपा के नरेश चन्द्र उत्तम, आनन्द भदौरिया, राजेश यादव, डा0 संजय लाठर, राम अवध यादव, जितेन्द्र यादव एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश के गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य में वृद्धि तथा बकायों का भुगतान कराये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया।

ये भी पढ़ें...झांसी: 114 दिव्यांग बच्चों को बांटे सहायक उपकरण, चेहरे पर दिखी मुस्कान

ग्राहय्ता पर सपा के डाॅ संजय लाठर, जितेन्द्र यादव, आनन्द भदौरिया एवं शशांक यादव ने कहा सरकार किसानों का बकाया गन्ना मूल्य नहीं दे रही है। गन्ना मूल्य तीन वर्षों से बढ़ाया नहीं गया है। सरकार उद्योगपतियों का साथ दे रही है।

ये भी पढ़ें...दस्तक यूथ फेस्टिवल 2021 का आगाज, स्टूडेंट्स में उत्साह, दिखाएंगे हुनर

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा गन्ना किसानों को भाजपा सरकार में रिकार्ड भुगतान किया गया है। हम किसानों की आय दोगुनी करेंगे। गन्ना उत्पादन बढ़ा है और हम तकनीक साथ किसानों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story