×

व्यापारी हत्या मामला: महोबा जाएगा कांग्रेस का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल

पुलिस अधीक्षक की धमकी के बाद व्यापारी की हत्या मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार 24 सितंबर को महोबा जाएगा।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 9:17 PM GMT
व्यापारी हत्या मामला: महोबा जाएगा कांग्रेस का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल
X
पुलिस अधीक्षक की धमकी के बाद व्यापारी की हत्या मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार 24 सितंबर को महोबा जाएगा।

लखनऊ: पुलिस अधीक्षक की धमकी के बाद व्यापारी की हत्या मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार 24 सितंबर को महोबा जाएगा। 10 सदस्यों वाले प्रतिनिधिमंडल में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और पूर्व सांसद राकेश सचान समेत अन्य नेता शामिल हैं।

प्रदेश काग्रेस के प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव की ओर से इस सिलसिले में एक पत्र जारी किया गया है इसमें बताया गया है कि कांग्रेस का 10 सदस्यों वाला प्रतिनिधि मंडल महोबा जाकर पीड़ित परिवार जनों से मुलाकात करेगा शहर के अन्य लोगों से बातचीत करिए जानने की कोशिश की जाएगी कि निलंबित पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों की इस हत्याकांड में क्या भूमिका है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अपने पांच दिवसीय बुंदेलखंड भ्रमण के दौरान व्यापारी इंद्र देव त्रिपाठी के परिवारी जनों से मिल कर आए हैं।

राजनीतिक दल होने के नाते कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि इस पूरे मामले में जिस तरह से समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है। सत्ताधारी दल की ओर से आरोपित पुलिस अधिकारी को बचाने की कोशिश की जा रही है हत्याकांड के इतने दिनों बाद भी अब तक आरोपी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार नहीं किया गया है इससे प्रतीत होता है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दोषियों को दंड देने के बजाय लीपापोती करने में जुटी है। इसलिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मौके पर जाकर हत्याकांड के कारणों की जांच पड़ताल करने के साथ ही पीड़ित परिवार से भी मुलाकात करेगा।

Congress Letter

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने की CM योगी की जमकर तारीफ, जानिए क्या है वजह

महोबा से लौटने के बाद प्रतिनिधिमंडल अपनी जांच रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंप देगा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य पूर्व सांसद राकेश सचान पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी पूर्व एमएलसी जय वंत सिंह पूर्व मेयर अनिल शर्मा केशव बाबू शिवहरे तुलसीदास लोधी हरि प्रकाश अग्निहोत्री शरद त्रिवेदी और महेंद्र त्रिपाठी गुड्डू शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...किसानों लिये एक नई आजादी की शुरूआत

कांग्रेस के प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य बृहस्पतिवार को महोबा पहुंचकर पूरे दिन वहां रहेंगे और पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने के साथ अन्य लोगों से बातचीत कर पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से किए जा उत्पीड़न और शोषण की पूरी जानकारी हासिल करेंगे।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story