×

CBI का एक्शन: DSP और इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, इस मामले में हैं आरोपी

सीबीआई ने बुधवार को डीएसपी आरके ऋषि पर कार्रवाई करते हुए उनके देवबंद स्थित आवास पर रेड मारी। वहीं उनकी पत्नी के रुड़की स्थित आवास पर भी छापामारी की।

Shivani Awasthi
Published on: 20 Jan 2021 1:16 PM GMT
CBI का एक्शन: DSP और इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, इस मामले में हैं आरोपी
X
सीबीआई की टीम द्वारा महेंद्र सिंह के साथ दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है। जिसके चलते इनके पास से एक करोड़ रुपये भी बरामद कर लिया गया है।

नई दिल्ली : पुलिसकर्मियों पर ही कानून तोड़ने और अपराध को बढ़ावा देने का आरोप है लगा है। ऐसे में सीबीआई ने अपने ही दो अधिकारियों पर एक्शन लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि सीबीआई के डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ पर 55 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

CBI डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ गिरफ्तार

दरअसल, सीबीआई ने बुधवार को डीएसपी आरके ऋषि पर कार्रवाई करते हुए उनके देवबंद स्थित आवास पर रेड मारी। वहीं उनकी पत्नी के रुड़की स्थित आवास पर भी छापामारी की। जानकारी के मुताबिक, पिछले हफ़्ते ही गाज़ियाबाद में सीबीआई एकेडमी में तैनात डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद इनके ठिकानों पर रेड डाली गयी। इसके अलावा सीबीआई ने अधिवक्ता मनोहर मालिक को भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें- शराब पर बड़ा ऐलान: अब खरीदारों की बढ़ेगी मुश्किलें, सरकार आई एक्शन में

55 लाख की घूस लेने का आरोप

आरोप है कि साल 2018 में तीन प्राइवेट कंपनियों ने बैंकों से गलत कागजात के आधार पर लोन लिया था। इस केस में सीबीआई ने हाल में कार्रवाई करते हुए 14 जगहों पर रेड की, जिसमे दिल्ली, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद शामिल हैं। इस दौरान ऐसे सबूत मिले, जिससे पता चला कि देवबंद के रहने वाले सीबीआई के डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ ने केस में रिश्वत ली थी। सीबीआई के दोनों अधिकारीयों ने केस से जुड़ी अहम जानकारियां आरोपी कंपनियों को देने की एवज में 55 लाख रुपये की रिश्वत ली।

cbi

ये भी पढ़ें- नन्ही मासूम से बलात्कार करने वाले को फांसी, 30 दिन में सुनाया गया फैसला

बता दें कि सीबीआई कार्रवाई करते हुए कपिल धनकड़, बैंक सिक्योरिटी एंड फ्रॉड सेल में तैनात स्टेनोग्राफर समीर सिंह, डीएसपी आरके सांगवान और डीएसपी आरके ऋषि को निलंबित कर चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story