×

नन्ही मासूम से बलात्कार करने वाले को फांसी, 30 दिन में सुनाया गया फैसला

गाजियाबाद में 19 अक्टूबर 2020 को कविनगर थाने में पीड़ित पिता ने सूचना दी थी कि उसकी ढाई साल की मासूम बेटी अचानक लापता हो गई थी। परिजनों के शक पर पुलिस ने पीड़ित के जिगरी दोस्त चंदन पांडेय को उसी रात हिरासत में लेकर पूछताछ की,

suman
Published on: 20 Jan 2021 12:47 PM GMT
नन्ही मासूम से बलात्कार करने वाले को फांसी, 30 दिन में सुनाया गया फैसला
X
कोर्ट का फैसला: बच्ची से रेपऔर हत्या के आरोपी को 30 दिन बाद मिली फांसी की सजा

गाजियाबाद: जिले में ढाई साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या केस में रिश्ते के चाचा को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। गाजियाबाद अदालत की पॉक्सो के तहत बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या केस में चाचा को कोर्ट ने दोषी करार दिया है।

अदालत के विशेष न्यायाधीश महेंद्र श्रीवास्तव ने सिर्फ 20 दिन की सुनवाई में अभियुक्त को दोषी पाया। कोर्ट ने आज दोषी को फांसी की सजा सुनाई है। इसके अलावा एक लाख रुपये का जुर्माना भी दिया है। केस की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने अदालत में 10 गवाह पेश किए। इस सनसनीखेज घटना में दोषी फैक्टरी कर्मचारी के ही खास दोस्त चंदन पांडेय ने अंजाम दिया था।

यह पढ़ें..CM योगी का सख्त निर्देश: गोवंश संरक्षण व सड़क सुरक्षा का हो सख्ती से पालन

अक्टूबर का मामला

आईपीसी की धारा 376 और 302 के साथ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद आरोपी को दोषी पाया गया है। बता दें कि गाजियाबाद में 19 अक्टूबर 2020 को कविनगर थाने में पीड़ित पिता ने सूचना दी थी कि उसकी ढाई साल की मासूम बेटी अचानक लापता हो गई थी। परिजनों के शक पर पुलिस ने पीड़ित के जिगरी दोस्त चंदन पांडेय को उसी रात हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन वह बच्ची के बारे में जानकारी न होने की बात कहते हुए गुमराह करता रहा।

Rape

झाड़ियों में बच्ची का शव बरामद

दूसरे दिन दोपहर में कविनगर इंडस्ट्रियल एरिया में नाले के किनारे झाड़ियों में बच्ची का शव बरामद हुआ था। इसके बाद पुलिस की सख्ती पर चंदन ने जुर्म कबूल कर लिया था। परिजनों की तहरीर पर हत्या, दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर चंदन को गिरफ्तार कर लिया गया था, तभी से वह डासना जेल में बंद है कोर्ट से सजा का ऐलान होने के बाद बच्ची की मां ने पुलिस का धन्यवाद दिया और कहा कि जब तक उस शख्स को फांसी पर चढ़ते नहीं देख लेंगे, तब तक मुझे तसल्ली नहीं होगी अभियोजन पक्ष के वकील ने कहा कि न्यायालय ने ऐतिहासिक निर्णय दिया है। ये अपने आप में घृणित अपराध था, आज मामले में पॉक्सो कोर्ट ने सजा सुनाई है।

यह पढ़ें...Bengal में आया तगड़ा भूचाल, BJP में शामिल आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट

मिसाल कायम

महज 30 दिन में ये निर्णय आया है इससे कोई भी अपराधी अपराध करने से पहले दस बार सोचेगा। माननीय न्यायलय ने मिसाल कायम की है। सीओ अवनीश कुमार ने कहा कि घटना की सूचना के कुछ ही घंटे बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने काफी त्वरित कार्रवाई की। प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट ने काफी मेहनत की। काफी जल्द हमने चार्जशीट दाखिल कर दी थी। हमने 10 गवाह पेश किए थे। इससे कानून पर लोगों को विश्वास और मजबूत होगा।

suman

suman

Next Story