×

यादव सिंह केस में सीबीआई ने की नूतन ठाकुर से पूछताछ

याचिका में वर्णित तथ्यों के आधार पर जुलाई 2015 में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिये थे, जिसके क्रम में सीबीआई द्वारा यह केस लिया गया था।

SK Gautam
Published on: 16 July 2019 4:22 PM GMT
यादव सिंह केस में सीबीआई ने की नूतन ठाकुर से पूछताछ
X

लखनऊ: नूतन द्वारा इस मामले में सीबीआई जांच के लिए जनहित याचिका दायर की गयी थी। इसमें उन्होंने यादव सिंह से जुड़े कई तथ्यों एवं साक्ष्यों को प्रस्तुत किया था। साथ ही उन्होंने यादव सिंह के अनुचित कार्यों में सहयोग देने वाले अन्य रसूखदार राजनेताओं के संबंध में भी तथ्य प्रस्तुत किये थे।

ये भी देखें : रात में लगने वाले खग्रास चंद्र ग्रहण के कारण बंद हुए मंदिरों के कपाट, देखें तस्वीरें

इस याचिका में वर्णित तथ्यों के आधार पर जुलाई 2015 में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिये थे, जिसके क्रम में सीबीआई द्वारा यह केस लिया गया था।

सीबीआई ने मंगलवार को नूतन से उनकी याचिका में दिए गए तमाम तथ्यों के बारे में पूछताछ की। नूतन ने सीबीआई को कहा कि इस मामले में यादव सिंह तथा उनके परिवार के लोगों के खिलाफ तो कार्यवाही की गयी है लेकिन उनके अन्य ताकतवर सहयोगियों पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

ये भी देखें : रिपोर्ट के अनुसार, रोजाना बिजली से मरने वालों की संख्या जानकर हो जायेंगे हैरान

इसलिए उन्होंने सीबीआई को उन बड़े राजनीतिक रसूखदार लोगों के खिलाफ भी कार्यवाही करने का अनुरोध किया, जिनके संबंध में उन्होंने अपनी याचिका में तमाम साक्ष्य एवं तथ्य अंकित किये थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story