×

मुश्किल में वसीम रिजवी: दर्ज हुई दो FIR, ये है बड़ी वजह

उत्तर प्रदेश में वक्फ की संपत्तियों की धांधली के मामले में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 3:36 PM GMT
मुश्किल में वसीम रिजवी: दर्ज हुई दो FIR, ये है बड़ी वजह
X
वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी पर सम्पत्ति की धांधली के का आरोप

लखनऊ: जीरो टॉलरेंस नीति पर चल रही योगी सरकार का भ्रष्ट्राचार पर शिकंजा दिन पर दिन कसता ही जा रहा है। उत्तर प्रदेश में वक्फ की संपत्तियों की धांधली के मामले में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जांच एजेंसी ने वसीम रिजवी के खिलाफ दो मामले में एफआईआर दर्ज की है। वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में धांधली के मामले में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के विरुद्ध सीबीआई ने दो अलग-अलग केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें: संक्रमण की नयी लहर: मास्क को ही समझिये वैक्सीन, कोरोना से यही बचाएगा

CBI ने दर्ज किया दो केस

सीबीआई लखनऊ की एंटी करेप्शन ब्रांच ने प्रयागराज की शहर कोतवाली व लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में वसीम रिजवी समेत अन्य के विरुद्ध दर्ज कराए मुकदमों को अपने केस का आधार बनाया है। प्रदेश सरकार ने 11 अक्टूबर 2019 को इन दोनों मामलों में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। सीबीआई अब शिया वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में धांधली की सिलसिलेवार जांच शुरू करेगी।

हजारों करोड़ की वक्फ संपत्ति बेची और बर्बाद की गई- मोहसिन रजा

योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड की भारी मात्रा में शिकायत प्राप्त हुई थी। पिछली सरकारों में हजारों करोड़ की वक्फ संपत्ति बेची और बर्बाद की गई है। दोषियों को जेल भेजने से लेकर पीडि़तों के साथ न्याय कराने का काम योगी सरकार करेगी। ये कार्रवाई भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की नीति के तहत हुई है। मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि सपा, बसपा की पिछली सरकारों ने वरिष्ठ धर्मगुरुओं, समाजसेवी और पीडि़तों की मांग नहीं सुनी थी। वघ्क्फ संपत्तियां जमकर बर्बाद होने दी थी। अब योगी सरकार न्याय कर रही है।

ये भी पढ़ें: मोदी भरेंगे हुंकार: इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास, यूपी बढ़ेगा और आगे

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story