×

Jhansi News: बालू डंप को लेकर दो पक्षों में बवाल, चेलरा घाट पर बीजेपी समर्थक ने की मारपीट-तोड़फोड़

Jhansi News: अब झाँसी में तैनात आईपीएस (IPS Officers) और आईएएस (IAS Officers) अफसरों की धज्जियां उड़ाना शुरु हो गई है, क्योंकि सत्तादल से जुड़े नेताओं में चल रहे आपसी मतभेद को लेकर गुंडई करने वाले लोग सक्रिय होते नजर आ रहे हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 11 July 2023 1:33 PM GMT
Jhansi News: बालू डंप को लेकर दो पक्षों में बवाल, चेलरा घाट पर बीजेपी समर्थक ने की मारपीट-तोड़फोड़
X

Jhansi News: अब झाँसी में तैनात आईपीएस (IPS Officers) और आईएएस (IAS Officers) अफसरों की धज्जियां उड़ाना शुरु हो गई है, क्योंकि सत्तादल से जुड़े नेताओं में चल रहे आपसी मतभेद को लेकर गुंडई करने वाले लोग सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। बीती रात सत्तादल से जुड़े लोगों ने चेलरा घाट पर जमकर बवाल किया। यही नहीं, मारपीट, तोड़फोड़ और नगदी भी लूट ली। शोर मचाने पर विपक्षी अपने दो वाहन छोड़कर रफू चक्कर हो गए। इन गाड़ियों पर भाजपा का झंडा और सचिवालय का पास लगा हुआ हैं। इन गाड़ियों में भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के पद भी लिखे हुए हैं। हालांकि अभी तक पुलिस ने इन वाहन चालकों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है। पुलिस ने सत्तादल नेताओं के सामने पूरी तरह से घुटने टेक दिए हैं।

विरोध करने पर विपक्षी अपने वाहन छोड़कर भागे

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरी के पास चेलरा घाट बना हुआ हैं। वर्तमान में यह घाट बंद हैं। इसी घाट के पास बालू डंप की गई है। वहां पर रहने वाले लोग डंप बालू की देखभाली करते हैं। बीती रात आधा दर्जन लग्जरी गाड़ी आई। इसमें कई लोग सवार थे। कार सवार लोगों ने पहले गुंडई की और कहा कि अब सपा का राज नहीं है, अब भाजपा का राज है। पहले से ज्यादा गुंडई करना है। इसके बाद विपक्षियों ने वहां पर मौजूद लोगों से कहा कि यहां पर वह लोग बालू डंप करेंगे। जैसे ही वहां के लोगों ने विरोध किया तो तोड़फोड़ करते हुए नगदी लूट ली। इसके बाद उन्होंने मार्ग अवरोध करने के लिए जेसीबी से बड़े-बड़े गढ्ढे खोद डाले।

भाजपा का झंडा और सचिवालय का पास लगी गाड़ियों में सवार थे हमलावर

इसके बाद विपक्षी धमकी देकर भाग गए। यही नहीं, हमलावर दो गाड़ियां छोड़ गए हैं। इसमें एक काले रंग की सफारी है तो दूसरी लाल रंग की स्फ्टि कार है। काले रंग की सफारी कार में जिला मंत्री भारतीय जनता युवा मोर्चा लिखी पट्टिया लगी हुई है। जिसका नंबर (यूपी93बीबी-0060) है। इसके अलावा भाजपा का झंडा लगा हुआ है। इसके अलावा लाल रंग की कार में पूर्व विधायक विधानसभा सचिवालय का पास लगा हुआ है। इसका नंबर (यूपी93बीएक्स-5247) है। साथ ही इसी गाड़ी पर मंडल अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा और पार्टी का झंड़ा लगा हुआ है। आरोप है कि इन्हीं गाड़ियों पर उन्हीं के हमलावर सवार थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने उक्त मामले की जांच शुरु कर दी हैँ। अब तक जांच में क्या पाया। इसका पता नहीं चल रहा हैं। यही नहीं, पुलिस अफसर भी इस मुद्दे में बोलने से घबरा रहे हैं।

गर्भवती महिला ने थाने के बाहर दिया धरना, कार्रवाई के आदेश

मोंठ थाने के बाहर एक 8 माह की गर्भवती महिला परिवार के साथ धरने पर बैठ गई। उसका आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उसके पति के साथ मारपीट हुई। उसने जब इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की तो पुलिस उसे कई घंटे से बैठाए हुए है। परेशान होकर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। धरने पर बैठी महिला की जब हालत बिगड़ी तब पुलिस के हांथ पैर फूले और शिकायत पर कार्यवाही करने का आश्वासन देकर धरने को समाप्त कराया। वहीं डॉक्टरों ने कहा कि महिला के पति शराब के नशे में था उसके साथ मारपीट नहीं, धक्का मुक्की हुई है।

मोठ थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हरौली में रहने वाले रोहित की पत्नी किरन 8 माह की गर्भवती है। चेकअप के लिए वह अपनी पत्नी को लेकर मोठ स्वास्थ्य केंद्र गया हुआ। रोहित और किरन का आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उसे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिला तो उसने परेशान होकर शासन द्वारा चलाए जा रहे जन सुनवाई एप और 1076 पर शिकायत कर दी। जब इसकी जानकारी स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक को हुई तो वह नाराज हो गए और उन्होंने इलाज करने से इंकार कर लिया। साथ ही पति रोहित के साथ मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो वहां भी उसे न्याय नहीं मिला बल्कि उसे घंटो बैठा रखा। जिस कारण परेशान होकर महिला परिवार के साथ थाने के बाहर धरने पर बैठ गई। इस दौरान जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस के हांथ पैर फूल गए और उन्होंने पीड़िता की शिकायत सुनकर जांच कराने का आश्वासन देकर धरना शांत कराया। मोंठ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि महिला का पति शराब के नशे में था। उसके साथ मारपीट नहीं, धक्का मुक्की हुई है। इस मामले की जांच करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुधाकर मिश्रा खुद गए हैँ। उन्होंने पूरे मामले की जांच की। जांच में प्रथम दृष्टया रोहित की गलती मानी जा रही है।

वाट्सएप पत्रकारों ने करवाया बवाल

मोंठ क्षेत्र में कुछ चुनिंदा वाट्सएप पत्रकार हैं, जो अपने आपको को बहुत बड़े पत्रकार बताते हैं। इन लोगों को आए दिन गलत तरीके से वीडियो वायरल करने का धंधा बन चुका हैं। पूर्व में इन लोगों को स्थानीय नेताओं ने चेतावनी दी थी कि मोंठ जैसे इलाके को बदनाम न करें, वरना कार्रवाई करवाएंगे। कुछ दिन बीत जाने के बाद फिर से इन लोगों ने बवाल करवाना शुरु कर दिया है। मोंठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का इसी तरह का मामला है।

सुधा नर्सिंग होम के पास दो ट्रकों की टक्कर, लगा जाम

नवाबाद थाना क्षेत्र में स्थित सुधा नर्सिंग होम के पास दो ट्रकों की टक्कर हो गई। जिसमें चालक घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। बताते हैं कि दो ट्रक सुधा नर्सिंग होम के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान अचानक संतुलन बिगड़ने के कारण उनकी आपस में टक्कर हो गई। जिसमें चालक घायल हो गया। हादसे को देख राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा। इसके बाद जाम खुलवाया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story