आजम खान के विधायक बेटे की बढ़ी मुश्किलें, अब होगी 65 लाख की वसूली

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती दिखाई दे रही हैं विधानसभा सचिवालय के मुख्य लेखाधिकारी एवं उप सचिव की ओर से उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खां को वसूली का नोटिस भेजा गया है।

Abdullah Azam Khan

आजम खान के विधायक बेटे की बढ़ी मुश्किलें, अब होगी 65 लाख की वसूली (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: पूर्व मंत्री व सपा नेता मोहम्मद आजम खान के विधायक रहे बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खान से 6568713 रुपये की वसूली की जाएगी। विधानसभा सचिवालय की ओर से उन्हें वसूली का नोटिस भेजा गया है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती दिखाई दे रही हैं विधानसभा सचिवालय के मुख्य लेखाधिकारी एवं उप सचिव की ओर से उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खां को वसूली का नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस में कहा गया है कि उच्च न्यायालय ने मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खान का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया है।

विधायक के तौर मिली राशि लौटानी होगी

इसलिए उन्हें विधानसभा सदस्य के तौर पर जो भी धनराशि मिली है वह उन्हें वापस लौटाने होगी। इस पत्र में मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश का हवाला भी दिया गया है जिसके तहत उन्हें निर्वाचन रद्द होने की स्थिति में सभी वेतन भत्ते एवं अन्य सुविधाओं पर खर्च हुई सरकारी धनराशि की वापसी करनी होगी।

ये भी पढ़ें…गांवों में जाकर सेवा भाव से करें शिक्षादान, नई शिक्षानीति भी जानें: सीएम योगी

वसूली नोटिस में यह भी बताया गया है कि विधान सभा सचिवालय की ओर से उन पर 14 मार्च 2017 से 16 दिसंबर 2019 तक वेतन के रूप में 814516 जबकि भत्तों के रूप में 32 लाख 58 हजार 64 रुपए खर्च किए गए हैं। इसी तरह यात्रा खर्च के तौर पर सरकार ने उन पर 23 लाख 53154 रुपए खर्च किए हैं यह भुगतान की गई कुल धनराशि 6546213 रूपया होती है।

ये भी पढ़ें…यूपी सहायक शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र, सीएम योगी बोले- सरकार जीत गई

विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने पर भी जो रकम उन पर खर्च की गई है उसे जोड़ कर कुल 6568713 रुपए उन पर खर्च हुए हैं यह सारा धन उन्हें सरकारी खजाने में जमा करना होगा।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App