×

SBM फेज-2 बेस लाईन सर्वे प्रशिक्षणका शुभारम्भ, हुआ दीप प्रज्वलित

महोदया द्वारा स्वच्छ भारत मिशन की पूरी टीम को ओजस्वी वक्तव्य द्वारा प्रेरित किया गया। खंड प्रेरको एवम स्वच्छाग्रहियो द्वारा पूर्व में किये गए कार्यो को सराहा गया

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 10:38 AM GMT
SBM फेज-2 बेस लाईन सर्वे प्रशिक्षणका शुभारम्भ, हुआ दीप प्रज्वलित
X
SBM फेज-2 बेस लाईन सर्वे प्रशिक्षणका शुभारम्भ, हुआ दीप प्रज्वलित (Photo by social media)

कानपुर देहात: मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने विकास भवन गांधी सभागार में स्वच्छ भारत मिशन(ग्रा0) फेज-2 अंतर्गत ठोस तरल अपशिष्ट प्रबंधन हेतु बेसलाइन सर्वे प्रशिक्षण कार्यशाला का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारम्भ किया।

ये भी पढ़ें:यूपी में बड़ा ऐलान: दुखी हूए आतिशबाजी के शौकीन, योगी सरकार ने किया फैसला

समस्त जिला कंसल्टेंट स्वच्छ भारत मिशन(ग्रा0) द्वारा विकास भवन सभागार में स्वच्छ भारत मिशन चरण-2 योजना के अंतर्गत ठोस एवम तरल अपशिष्ट के उचित प्रबंधन हेतु योजना निर्माण के लिए जनपद स्तर पर शासन के दिशा निर्देशो के अनुसार ग्राम पंचायतो के आधारभूत आंकड़ो को एकत्र करने के बेस लाइन सर्वे के लिए चयनित किये गए स्वच्छाग्रहियो का प्रशिक्षण कराया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी महोदय द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

kanpur-dehat-matter kanpur-dehat-matter (Photo by social media)

महोदया द्वारा स्वच्छ भारत मिशन की पूरी टीम को ओजस्वी वक्तव्य द्वारा प्रेरित किया गया

महोदया द्वारा स्वच्छ भारत मिशन की पूरी टीम को ओजस्वी वक्तव्य द्वारा प्रेरित किया गया। खंड प्रेरको एवम स्वच्छाग्रहियो द्वारा पूर्व में किये गए कार्यो को सराहा गया और फेज-2 में भी उसी लगन और निष्ठा के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।प्रशिक्षण के लिए आये हुए चयनित स्वच्छाग्राहियों को वास्तविकता में जो आधारभूत आंकड़े प्राप्त हो उनका संकलन करने के लिए निर्देशित किया ।

प्रशिक्षको की टीम द्वारा प्रतिभागियों को जानकारी दी गयी

प्रशिक्षको की टीम द्वारा प्रतिभागियों को ठोस एवम तरल अपशिष्ट प्रबंधन हेतु आंकड़ो को एकत्रित करने की जानकारी दी गयी। ग्राम पंचायतो में परिसंपत्तियों के सर्वेक्षण के साथ साथ जिओ टैग करने के तरीको पर भी प्रकाश डाला गया। मोबाईल एप के माध्यम से एकत्र किये गए डेटा का वेरिफिकेशन विकास खंड स्तर की टीम के साथ-साथ जनपद एवम मंडल स्तर की टीमो द्वारा भी सत्यापन किया जायेगा। राज्य स्तर की टीम द्वारा अंतिम रूप से सत्यापन के पश्चात् ही सर्वेक्षणकर्ताओ को मानदेय के रूप में निर्धारित धनराशि सम्बंधित के खाते में सीधे राज्य स्तर से हस्तांतरित की जायेगी।

kanpur-dehat-matter kanpur-dehat-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:अमरोहा: BJP की संगीता चौहान की जीत लगभग तय, 5000 वोटों से बनाई है बढ़त

इस अवसर पर जिला पंचायतराज अधिकारी दिनेश यादव, जिला कंसल्टेंट शैलेश श्रीवास्तव, विमल पटेल,प्रदीप वर्मा,सौरभ श्रीवास्तव,प्रवीण मिश्रा एवम जिला परियोजना प्रबंधक सुशील कुमार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story