×

कोरोना से जंग हार गये मुख्य चिकित्साधीक्षक, इलाज के दौरान हुआ निधन

उनके निधन का समाचार आते ही जिला अस्पताल में शोक की लहर दौड़ गयी। कुछ चिकित्सक व कर्मचारी फूट-फूट कर रोते देखे गये।

Rahul Joy
Published on: 9 Jun 2020 1:37 PM GMT
कोरोना से जंग हार गये मुख्य चिकित्साधीक्षक, इलाज के दौरान हुआ निधन
X
डाॅ0 एसपी गौतम

अंबेडकरनगर। महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्साधीक्षक डाॅ0 एसपी गौतम अन्ततः मंगलवार को कोरोना से जंग हार गये । उन्होंने लखनऊ पीजीआई में अन्तिम सांस ली। उनके निधन का समाचार आते ही जिला अस्पताल में शोक की लहर दौड़ गयी। कुछ चिकित्सक व कर्मचारी फूट-फूट कर रोते देखे गये। हंसमुख स्वभाव के धनी व मिलनसार व्यक्तित्व वाले डाॅ0 गौतम को गत चार जून को सांस लेने में परेशानी होने के बाद पीजीआई रेफर किया गया था। चार जून की रात ही उन्हें कोरोना पाजिटिब पाया गया था।

अभी-अभी केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट आई, जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा

स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता जा रहा था

पीजीआई में भर्ती होने के बाद भी उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नही हो रहा था तथा दो दिन पूर्व अरेस्ट अटैक के बाद उन्हें वेंटीलेटर के सहारे रखा गया था लेकिन इसके बावजूद उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता जा रहा था। मंगलवार की सुबह उनकी किडनी में भी समस्या आने की बात सामने आयी थी। आखिरकार अपरान्ह दो बजे के बाद उनके निधन का समाचार जिला अस्पताल में पंहुच गया। निधन की सूचना मिलने के बाद सभी कर्मचारी अवाक से रह गये। मुख्य चिकित्साधीक्षक पांच दिनों के अन्दर ही कोरोना से जंग हार गये।

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्साधीक्षक को लेकर चार कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी अभी भी इस परिसर में आपातकालीन सेवा चला रहे हैं। उनके निधन पर चिकित्सकों ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उनका अंतिम संस्कार लखनऊ में ही किया जायेगा। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 अशोक कुमार एवं प्रभारी सीएमएस डाॅ0 पीएन यादव अन्तिम संस्कार में भाग लेने के लिए लखनऊ गये हैं।

फार्मासिस्ट भी लखनऊ रेफर

जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ फार्मासिस्ट विनय त्रिपाठी को भी सांस लेने में परेशानी होने के कारण पीजीआई रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डाॅ0 मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि एक्सरे में श्री त्रिपाठी के सीने में संक्रमण पाया गया है जिसके कारण एहतियाती कदम उठाते हुए उन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया है।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

अयोध्याः बेरोजगारों के लिए बड़ा कदमः मिलेगा प्रशिक्षण के साथ रोजगार

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story