×

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने राम मंदिर पर दिया ये बड़ा बयान

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी अयोध्या दौरे पर थे, जहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए गठित किए गए ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात की।

Shreya
Published on: 23 Feb 2020 8:53 AM GMT
अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने राम मंदिर पर दिया ये बड़ा बयान
X

अयोध्या

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी अयोध्या दौरे पर थे, जहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए गठित किए गए ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात की। वहीं इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है। मोदी जी ने जो कहा वो किया देश की आकांक्षाओं के प्रतीक कश्मीर में धारा 370 को हटाना तीन तलाक को प्रथा को प्रबंधित करना। देश के अंदर एक नागरिक कानून में संशोधन करके दुनिया के पीड़ित मानव को शरण देने की पारदर्शी व्यवस्था बनाना चाहे वह अयोध्या में राम मंदिर मार्ग को प्रशस्त करना नेतृत्व का प्रतीक है।

CM योगी ने PM मोदी और गृह मंत्री का किया अभिनंदन

अयोध्या वासियों की तरफ से पीएम मोदी का गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन करता हूं। सूर्य कुंड पर आरोग्य मेला आयोजित किया है। यह चौथा आरोपी मेला प्रदेश के अंदर है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेले का आयोजन किया जा रहा है। एक रविवार को 2 साल के लिए जनता के लिए पोषण स्वास्थ्य के लिए आरोग्य मेला आयोजित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 के एड में खिलाड़ियों की जमकर उड़ी खिल्ली, फैंस ने कही ऐसी बात

आयोजित हो रहा स्वास्थ्य संबंधित कार्यक्रम

उसी श्रृंखला में आज ऐतिहासिक पूरी कोर्ट परिसर में मुझे भी इस मेले में आप सबके साथ सहभागी बनने का सौभाग्य मिला है। दवा उपलब्ध कराना पोषण करना अवस्थाओं की पूर्ति करना सरकार की प्राथमिकता स्वस्थ रहने की प्रेरणा देना यह सारे कार्यक्रम एक साथ प्रदेश के अंदर 4000 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित किया जा रहा है।

हर व्यक्ति बनवा ले आयुष्मान कार्ड का गोल्डन कार्ड

अगर सभी लोग जागरूक होकर शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबंध हो जाए तो कोई कारण नहीं कोई भी गरीब बीमार होकर दवा खेतों में नहीं मर सकता, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराया है। हर व्यक्ति आयुष्मान कार्ड का गोल्डन कार्ड जरूर बनवा ले। उस व्यक्ति को ₹500000 तक की स्वास्थ्य शिक्षा प्रतिवर्ष मिल रही है इसलिए इस कार्यक्रम को अनिवार्य रूप से युद्धस्तर पर बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मुस्लिमों के मूंछ का रहस्य! जानें क्यों रखते हैं सिर्फ दाढ़ी, वजह कर देगी हैरान

भारत को तमाम बीमारियों से मुक्त करना है- सीएम योगी

भारत को टीवी से मुक्त करना है, भारत को फाइलेरिया से मुक्त करना है, भारत को तमाम बीमारियों से मुक्त करना है। इस कार्यक्रम को भी अपने हाथों में लेना है इसके लिए आरोग्य मेला बहुत बड़ी देन है। पिछले 3 वर्ष के दौरान प्रदेश के अंदर स्वास्थ्य जागरूकता के अनेक कार्यक्रम चलाए गए हैं। 1947 से 2016 तक प्रदेश के अंदर केवल 12 मेडिकल कॉलेज 2016 से 2019 के बीच मात्र 3 वर्ष के दौरान हमारी सरकार ने प्रदेश के अंदर 28 मेडिकल कालेज की नींव रखी।

7 मेडिकल कॉलेज शुरु कर दिया तेरह नए मेडिकल कॉलेज बनाने जा रहे हैं जहां मेडिकल कॉलेज नहीं है वहां पर कॉलेज बनाए जाएंगे उसके जनपद में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी कुंड के सुंदरीकरण कार्य को यहां के विधायक सांसद की मदद से आगे बढ़ाएंगे अयोध्या का चमकता हुआ एक नया कुंड उभरेगा।

वहीं आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला को नजरबंद कर दिया गया था। वहीं इसके अलावा आरोग्य मेला स्थल से पुलिस ने मुरलीधर चतुर्वेदी को हटाया गया।

यह भी पढ़ें: मजदूर की बेटी बनी IAS, संघर्षों से भरी थी इनकी कहानी, फिर पाया ये मुकाम

Shreya

Shreya

Next Story