×

रजाई गद्दों से बनी कब्रः सगाई समारोह में मातम, बुझ गया चिराग

शादी, ब्याह व उत्सवों में अक्सर बच्चों के प्रति लापरवाही हो जाती है इसे लेकर सभी को सतर्क रहना चाहिए। बच्चे अक्सर दुर्घटनाओं और हादसों या शोषण के शिकार हो जाते हैं।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 5:43 AM GMT
रजाई गद्दों से बनी कब्रः सगाई समारोह में मातम, बुझ गया चिराग
X
रजाई गद्दों से बनी कब्रः सगाई समारोह में मातम, बुझ गया चिराग

लखनऊः शादी व अन्य समारोह में अगर निगरानी न की जाए तो टेंट वाले अक्सर जल्दबाजी में गद्दे उठाकर फेकते हैं और चले जाते हैं। बाद में घर के लोग उन्हें व्यवस्थित करते हैं। अलीगढ़ में टेंट वाले रजाई और गद्दे के ढेर में मासूम की कब्र बना दी। जिसके बाद मच गया हाहाकार।

तीन साल के बेटे को चारपाई पर सुलाकर भूल गई मां

प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र के श्यामगढ़ी गांव में ये दर्दनाक हादसा पेश आया। मासूम दो बहनों का इकलौता भाई था। मां सोमवार को सुबह 10 बजे के करीब अपने तीन साल के बेटे को चारपाई पर सुलाकर घर के कामकाज में व्यस्त हो गई। इस 25 नवंबर को बारात जानी थी। सभी शादी की तैयारियों में व्यस्त थे।

चारपाई पर रजाई गद्दों के ढेर में दबा बच्चा

दोपहर तीन बजे के लगभग जब सगाई की रस्में पूरी की जा रही थीं तभी मां को बच्चे का ध्यान दिया। वह भागती हुई बच्चे को देखने पहुंची तो देखती है वहां चारपाई पर रजाई गद्दों का ढेर लगा हुआ है। जल्दी जल्दी रजाई गद्दे हटाए गए लेकिन तब तक दम घुटने से मासूम की सासें थम चुकी थीं।

ये भी देखें: कोरोना: योगी सरकार की चुनौती, मास्क और शारीरिक दूरी नियम का कैसे होगा पालन

डाक्टर ने बच्चे को मृत घोषित किया

इस दर्दनाक हादसे से कोहराम मच गया। बच्चे को डाक्टर को दिखाया गया तो उसने बच्चे की मौत हो जाने की पुष्टि कर दी। इसके बाद परिवारी जन बच्चे के शव को लेकर अपने गांव चले गए। पता चला है कि बच्चे का का जन्म शादी के 12 साल बाद हुआ था।

बच्चे अक्सर ऐसी दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं

शादी, ब्याह व उत्सवों में अक्सर बच्चों के प्रति लापरवाही हो जाती है इसे लेकर सभी को सतर्क रहना चाहिए। बच्चे अक्सर दुर्घटनाओं और हादसों या शोषण के शिकार हो जाते हैं। मां बाप को बच्चों को अपने सामने या किसी बड़े बुजुर्ग की निगरानी में ही छोड़ना चाहिए। ताकि ऐसी किसी घटना से बचा जा सके जो जीवन भर का पछतावा दे जाए।

ये भी देखें: बैग में तीन माह की नवजात बच्ची मिलने से सनसनी, ऐसी है हालत

रामकृष्ण वाजपेयी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story