×

CBI ने कसा शिकंजा: UP सरकार के कर्मचारी की पत्नी गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप

चाइल्ड पोर्न से जुड़े मामले में सीबीआई (CBI) ने यूपी सरकार के एक कर्मचारी की पत्नी को गिरफ्तार किया है। महिला के पति को बीते महीने यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Shreya
Published on: 29 Dec 2020 7:23 AM GMT
CBI ने कसा शिकंजा: UP सरकार के कर्मचारी की पत्नी गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप
X
CBI ने कसा शिकंजा: UP सरकार के कर्मचारी की पत्नी गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप

लखनऊ: खबर उत्तर प्रदेश से सामने आ रही है, जहां पर सीबीआई (CBI) ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक कर्मचारी की पत्नी को गिरफ्तार किया है। कर्मचारी की पत्नी पर संगीन आरोप लगाए गए हैं। बता दें कि गिरफ्तार की गई महिला का पति (रामभवन यादव) योगी सरकार के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत था। जिसे बीते महीने यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

रामभवन यादव पर लगे हैं ये आरोप

आपको बता दें कि रामभवन यादव पर बच्चों की आपत्तिजनक फोटोज और वीडियोज डार्कनेट के जरिए बेचने के आरोप हैं। कर्मचारी पर आरोप है कि उसने दस साल के अंदर 50 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण किया। चाइल्ड पोर्न से जुड़े इस मामले में जांच टीम ने नवंबर महीने में आरोपी रामभवन को चित्रकूट से गिरफ्तार किया था। वहीं यूपी के बांदा जिले की एक स्पेशल कोर्ट ने रामभवन को 30 नवंबर तक सीबीआई के पास न्यायिक हिरासत में भेजा था।

यह भी पढ़ें: UP: मंत्री के भाई ने की बड़ी धोखाधड़ी, लखनऊ में दर्ज हुआ केस, कर रहा था ये काम

रामभवन की पत्नी को इसलिए किया गया गिरफ्तार

अब इस मामले में रामभवन यादव की पत्नी दुर्गावती पर संगीन आरोप लगे हैं। इस मामले में आरोपी रामभवन की पत्नी पर आरोप है कि वो इस गुनाह के गवाहों को लालच देने का काम करती थी। वो गवाहों को प्रभावित कर अपने पक्ष में उन्हें करने की कोशिश कर रही थी। जिसके चलते उसकी गिरफ्तारी की गई है।

ARRESTED (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

छापेमारी के दौरान मिली ये चीजें

जानकारी के मुताबिक, जिन बच्चों का शोषण किया गया, उनमें से अधिकतर पांच से 16 साल के बीचे के उम्र के हैं। ये सभी चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर के रहने वाले हैं। छापेमारी के दौरान आरोपी के घर पर जांच टीम को सेक्स टॉयज, लैपटॉप, करीब आठ लाख रुपये कैश और अन्य सामानों के साथ बड़ी मात्रा में चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज मटेरियल मिला था।

यह भी पढ़ें: घर के आंगन में दबी मिली मां की लाश, बेटों ने पिता की हरकतों से किया ये खुलासा

विदेशी लोगों को भी बेचता था वीडियो और फोटोज

पूछताछ के दौरान यह भी सामने आया है कि आरोपी पीड़ित लड़कों को मोबाइल या अन्य सामान का देता था, जिससे वो अपना मुंह बंद रखें। मामले की जांच के दौरान टीम को पता चला कि रामभवन कई विदेशी लोगों के भी संपर्क में था, जिन्हें वो वीडियो और फोटो बेचा करता था। अब इस मामले में रामभवन की पत्नी को भी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सीबीआई द्वारा ऑनलाइन चाइल्ड पोर्न फैलाने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए एक स्पेशल यूनिट बनाई गई है। इसी यूनिटत को यूपी में सबसे पहले बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न के बारे में पता चला था। इसके बाद टीम ने एक्शन लेते हुए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच तेज कर दी थी।

यह भी पढ़ें: फिक्की फ्लो ब्रिज खेल प्रतियोगिता: शान और आदित्य ने बढ़ाया लखनऊ का मान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story