×

Aligarh news: अनफिट वाहनों से स्कूल जा रहे बच्चे, जिला प्रशासन मूकदर्शक

Aligarh news: वाहन स्कूल के बच्चे बैठा कर जाने के दौरान ख़राब हो गया, जिसे गांव के लोग धक्का लगा रहे थे। ये वाहन अलीगढ़ खैर के केडी स्कूल तक बच्चों को ले जाने के लिए निकला था।

Laxman Singh Raghav
Published on: 6 April 2023 6:51 PM GMT
Aligarh news: अनफिट वाहनों से स्कूल जा रहे बच्चे, जिला प्रशासन मूकदर्शक
X
Children are going to school by unfit vehicles

Aligarh news: जनपद में सैकड़ों अनफिट वाहन स्कूल के बच्चों को ढोने में लगे हैं। मासूम बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, जबकि प्रशासन सिर्फ तमाशा देख रहा है। हाल ही में देखा गया कि ऐसा वाहन स्कूल के बच्चे बैठा कर जाने के दौरान ख़राब हो गया, जिसे गांव के लोग धक्का लगा रहे थे। ये वाहन अलीगढ़ खैर के केडी स्कूल तक बच्चों को ले जाने के लिए निकला था।
दरअसल, जनपद में डग्गामार वाहनों तथा अनफिट वाहनों का रोड पर चलना बदस्तूर जारी है। अलीगढ़ जिले में बैठे आला अधिकारी इस बात से मुंह मोड़े पड़े हैं। जहां उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आदेशित किया जा रहा है कि डग्गामार वाहन तत्काल बंद कराए जाएं, लेकिन अलीगढ़ जनपद में डग्गामार वाहनों की संख्या तथा ओवरलोडिंग वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रोड पर सवारियां भरने वाले से लेकर स्कूल ले जाने वाले वाहन जिला प्रशासन को खुला चैलेंज दे रहे हैं। परिवहन विभाग के अधिकारी फखरुद्दीन का कहना है कि लगातार हमारी बच्चों के स्कूल के वाहनों की सुरक्षा पर नजर रहती है। हमारे अधिकारी लगातार कार्रवाई करते रहते हैं।

अलीगढ़ के JNMC हॉस्पिटल से चलती हैं अवैध एंबुलेंस, मरीजों से हो रहा खिलवाड़

सरकार के द्वारा मरीजों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए सरकारी एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। जिसके माध्यम से मरीज अपना इलाज कराने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर सरकारी एंबुलेंस के द्वारा जाते हैं। लेकिन शहर में सरकारी एंबुलेंस के साथ-साथ प्राइवेट अवैध एंबुलेंस का भी जमावड़ा देखने को मिल जाता है। अवैध एंबुलेंस के द्वारा मरीजों को मनमाने रेट पर एक हॉस्पिटल से दूसरे हॉस्पिटल ले जाया जाता है। जवाहरलाल नेहरू मेडिकल सेंटर से कभी-कभार जबरदस्ती भी मरीजों को इलाज के लिए एंबुलेंस में प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया जाता है।

ये बोले आरटीओ अधिकारी

जब अवैध एंबुलेंस के मामले को लेकर आरटीओ अधिकारी फखरुद्दीन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा परिवर्तन दल के द्वारा प्रशासन को सम्मिलित कर अवैध तरीके से चल रही एंबुलेंस पर कार्रवाई की जा रही है। पहले भी ऐसी एंबुलेंस पर कार्रवाई की जाती रही है।
क्षेत्राधिकारी ने कहा- होगी कार्रवाई
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल सेंटर से चल रही अवैध एंबुलेंस के बारे में जब क्षेत्र अधिकारी तृतीय शिव प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अलीगढ़ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से हमें एक प्रार्थना पत्र मिला है। जल्द ही जो भी ऐसे तत्व होंगे, उनपर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story