×

चिन्मयानंद का फूटा गुस्सा, जेल से बाहर आते ही सबसे पहले किया ये काम

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद रेप के आरोप में जेल से जमानत पर बाहर आये तो सैकड़ों समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

Shivani Awasthi
Published on: 7 Feb 2020 4:48 AM GMT
चिन्मयानंद का फूटा गुस्सा, जेल से बाहर आते ही सबसे पहले किया ये काम
X

रिपोर्टर : आसिफ अली

शाहजहांपुर: भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद रेप के आरोप में लगभग छः महीनों से जेल में रहने के बाद जब जमानत मिलने पर बाहर आये तो उनके सैकड़ों समर्थक उनके स्वागत में मौजूद थे। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा के करीबी नेता चिन्मयानंद को जेल के बाहर लेने पहुंचे। ख़ास बात ये रही कि जिस गाडी से चिन्मयानंद को आश्रम ले जाना था, वह गाड़ी दुल्हन की तरह सजाई गयी। समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए चिन्मयानंद का स्वागत किया लेकिन तभी उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने एक समर्थक को मुंह पकडकर पीछे धकेल दिया।

यौन शोषण मामले में छः महीने बाद जेल से हुए रिहा:

दरअसल, अपने ही कॉलेज की छात्रा संग यौन शोषण के आरोप में जेल में कैद स्वामी चिन्मयानंद को हाई कोर्ट ने हाल में ही जमानत दी है। जिसके बाद बुधवार शाम चिन्मयानंद जेल से बाहर आ गये। जेल से बाहर आने की खबर कालेज के छात्रों उनके समर्थकों और नेताओं को मिली तो वह भी जेल गेट पर पहुच गए। इसके बाद जब चिन्मयानंद से बाहर निकले तो समर्थकों ने गर्मजोशी के साथ नारेबाजी करना शुरू कर दी थी।

ये भी पढ़ें: न सरकार- ना ही पुलिस अब ये करवाएंगे शाहीन बाग प्रदर्शन खत्म!

चिन्मयानंद का फूटा गुस्सा, समर्थक को पकड़ कर भेजा:

इस दौरान चिन्मयानंद समर्थकों की नारेबाजी और शोर गुल ने बिगड़ गये। उन्होंने गुस्से में एक समर्थक का मुंह पकड़कर पीछे की तरफ धकेल दिया। ये देखकर वहां पर मौजूद लोग भौचक्के रहे गए। स्वामी चिन्मयानंद का गुस्सा देखकर वहां पर मौजूद नेताओं ने उस समर्थक को गाङी के पास से हटा दिया।

लेकिन चिन्मयानंद ने जिस अंदाज मे सबके सामने उस समर्थक से नाराजगी जताई, ये समर्थकों को भी ख़ास पंसद नहीं आई होगी। हालाँकि मामले में किसी समर्थक ने मीडिया से बात नहीं की।

ये भी पढ़ें:
स डॉक्टर ने कोरोना से सबसे पहले किया अलर्ट, खुद की वायरस से मौत

कांग्रेस और भाजपा के ये नेता रहे मौजूद:

गौरतलब है कि चिन्मयानंद के जेल से छूटने से ज्यादा चर्चा उनके स्वागत में कांग्रेस और भाजपा नेताओं की मौजूदगी रही। इस मौके पर राहुल गांधी के बेहद करीबी पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाई व बीजेपी नेता कुंअर जयेश प्रसाद अपनी नई कार को नई नवेली दुल्हन की तरह सजाकर चिन्मयानंद को लेने के लिए जेल गेट पर पहुचे थे।

कार को ऐसे सजाया गया था, जैसे उस कार मे किसी दूल्हे को ले जाना हो। हालांकि जब तक चिन्मयानंद उस कार मे नही बैठे थे। तब लोग नही समझ पा रहे थे कि इस गाङी मे आखिर जाएगा कौन? लेकिन जब चिन्मयानंद उस गाङी मे बैठे तो सभी हैरान रहे गए।

मीडियाकर्मियों को अनदेखा कर चले गये चिन्मयानंद:

जेल से बाहर आने के बाद मीडियाकर्मी भी कयास लगा रहे थे कि स्वामी चिन्मयानंद मीडियाकर्मियों से बात जरूर करेंगे। अपनी बात मीडिया के सामने रखेंगे। लेकिन ऐसा हुआ नही। लगता रहा था कि चिन्मयानंद मीडिया से खासा नाराज चल रहे थे। जेल

गेट पर मीडियाकर्मियों ने चिन्मयानंद से बात करने की कोशिश की तो वह बगैर कुछ बोले ही गाङी मे बैठ गए। उसके बाद जब वह अपने आश्रम पहुचे, तब मीडियाकर्मियों ने एक बार फिर उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन वहां पर तो चिन्मयानंद का गुस्सा तब देखने को मिला जब उन्होंने मीडियाकर्मियों का माइक ही झटक दिया।

ये भी पढ़ें: यमन में आतंक का खात्मा: ट्रंप का ऐलान, मारा गया अलकायदा प्रमुख कासिम अल-रिमी

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story