Chitrakoot News: बेसमेंट में सुलगती आग ने लिया विकराल रूप, तीन घंटे की मशक्कत के बाद फायर फाइटर्स ने किया काबू

Chitrakoot News: जब गोदाम में आग ने तेजी पकड़ी और उसकी गर्माहट पूरे मकान में पहुंची तो कारोबारी को इसकी जानकारी हुई। आनन-फानन में सूचना फायर बिग्रेड को दी गई।

Sushil Shukla
Published on: 5 Jun 2023 3:11 PM GMT
Chitrakoot News: बेसमेंट में सुलगती आग ने लिया विकराल रूप, तीन घंटे की मशक्कत के बाद फायर फाइटर्स ने किया काबू
X
Chitrakoot News (photo: social media )

Chitrakoot News: मुख्यालय कर्वी के सदर रोड स्थित एलआईसी तिराहे के करीब किराना थोक गोदाम में बीती आधी रात को विद्युत शार्टसर्किट के चलते अचानक लग गई। भूतल में गोदाम होने की वजह से आग की जानकारी लोगों को नहीं हो पाई। जब गोदाम में आग ने तेजी पकड़ी और उसकी गर्माहट पूरे मकान में पहुंची तो कारोबारी को इसकी जानकारी हुई। आनन-फानन में सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। अग्निशमन की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

लाखों का सामान हुआ खाक, बच गया परिवार

एलआईसी तिराहे के समीप सदर रोड में सुशील शिवहरे ने किराना थोक गोदाम खोल रखा है। वह डालडा, रिफाइंड, शक्कर समेत अन्य किराना सामग्री का थोक कारोबार करते हैं। मुख्यालय समेत आसपास के कस्बों में वह दुकानों में किराना सामग्री उपलब्ध कराते है। गोदाम मकान के भूतल व प्रथम तल पर संचालित है। जबकि इसके ऊपर दूसरे तल पर कारोबारी परिवार समेत रहते हैं। दुकानदार के मुताबिक गोदाम में मौजूदा समय पर काफी सामग्री रखी थी। क्योंकि इस समय सहालग का समय भी चल रहा है। बताते हैं कि विद्युत शार्टसर्किट से रविवार की देर रात गोदाम में अचानक आग लग गई। आग भूतल वाले गोदाम में अंदर ही सुलगती रही। कई घंटे बाद जब मकान के ऊपरी फ्लोरों में गर्माहट पहुंची कारोबारी को आभास हुआ। इसके बाद देखा तो गोदाम में आग फैल चुकी थी। कारोबारी ने पत्नी व बच्चों को पड़ोसी की छत के सहारे घर से सुरक्षित बाहर निकाला। आनन-फानन में आग लगने की सूचना कारोबारी के पिता राजेन्द्र गुप्ता ने व्यापारी नेता शानू गुप्ता को दी। जिस पर व्यापारी नेता ने कोतवाली पुलिस व अग्निशमन विभाग को अवगत कराया। लेकिन आग ने तब तक इतनी तेजी पकड़ ली थी, कि उसे काबू करना बहुत ही मुश्किल हो रहा था। अग्निशमन टीमों ने किसी तरह तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से गोदाम में रखी किराना सामग्री जलकर खाक हो गई। व्यापारी के मुताबिक उसका लाखों का माल इस अग्निकांड की बलि चढ़ गया। सुबह घटना की जानकारी मिलने के बाद व्यापारी नेताओं समेत आम लोगों का घटनास्थल पर जमावड़ा लगा रहा। लोग व्यापारी को हुए नुकसान पर सांत्वना देते नजर आए।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story