×

Chitrakoot News: अब्बास-निखत की जेल में मुलाकात कराने वाले मददगार सपा नेता के घर चला बुलडोजर

Chitrakoot News: सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान निवासी पुरानी बाजार का नाम माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी व बहू निखत बानो की जिला कारागार में बेरोकटोक मुलाकात मामले में प्रमुख मददगार के तौर पर आया था।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 Jun 2023 12:19 PM GMT
Chitrakoot News: अब्बास-निखत की जेल में मुलाकात कराने वाले मददगार सपा नेता के घर चला बुलडोजर
X
Chitrakoot News (photo: social media )

Chitrakoot News: चित्रकूट जेल में मनी लांड्रिंग केस मामले को लेकर बंद रहे माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे की बहू से बिना इंट्री मुलाकात कराने में प्रमुख मददगार रहे सपा नेता के घर पर प्रशासन का बुलडोजर सोमवार को चल गया। मकान के अगले हिस्से को प्रशासन ने जेसीबी मशीनों से ढ़हा दिया। पैमाइश के बाद करीब ढाई माह पहले विकास प्राधिकरण ने सपा नेता के पिता को स्वीकृत नक्शे से हटकर कराए गए निर्माण को हटाने की नोटिस दी थी।

सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान निवासी पुरानी बाजार का नाम माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी व बहू निखत बानो की जिला कारागार में बेरोकटोक मुलाकात मामले में प्रमुख मददगार के तौर पर आया था। मुख्तार की बहू निखत बानो बीते 10 फरवरी को जेल में बंद रहे पति अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात में जेल के भीतर पकड़ी गई थी। पुलिस ने निखत के चालक नियाज खान को भी पकड़ा था। इनकी एक कार बरामद हुई थी। इसके बाद जांच के दौरान प्रमुख भूमिका पाए जाने पर सपा नेता फराज खान को पुलिस ने 20 फरवरी को हिरासत में लिया था। दो दिन बाद वह जेल भेज दिए गए। मौजूदा समय पर सपा नेता लखनऊ जेल में है। सपा नेता की गिरफ्तारी के बाद उनके मकान को लेकर जिला प्रशासन ने उसी दौरान से ही छानबीन शुरु कर दी थी। बीते 24 मार्च को चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने सपा नेता के पिता मुन्ने खां को नोटिस जारी किया था। जिसमें अनाधिकृत तौर पर कराए गए निर्माण को 24 घंटे के भीतर हटाने का अल्टीमेटम दिया गया था। बताते हैं कि हाईवे किनारे बने मकान की अगली दीवार से अंदर की तरफ कुछ हिस्सा नक्शे से हटकर बना पाया गया था। पिछले 27 मई को एक बार फिर प्रशासन ने नापजोख कराई थी।

नगर पालिका कर्मचारियों की टीम ने हटाया कमरों में रखा सामान

सोमवार को सुबह करीब नौ बजे एसडीएम सदर राज बहादुर, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, कोतवाल कर्वी गुलाब त्रिपाठी कई थानों का फोर्स लेकर पहुंचे। नगर पालिका कर्मचारियों की टीम के जरिए सपा नेता के मकान में आगे वाले कमरों में रखा सामान हटवाया गया। इसके बाद छत पर ग्रिल के जरिए काटा गया। भारी पुलिसबल की मौजूदगी में दो जेसीबी सपा नेता के अनाधिकृत तौर पर बने मकान को ढ़हाना शुरु किया। हाईवे किनारे का मामला होने की वजह से ट्रैफिक चौराहे से पुरानी बाजार की तरफ जाने वाले वाहनों का रुट डायवर्जन भी यातायात पुलिस ने किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story