Chitrakoot News: एक्शन में पुलिस, टॉवर डंप कर नंबरों को किया जा रहा ट्रेस, इन मामलों का होगा खुलासा

Chitrakoot News: सीतापुर कस्बे के यादव का पुरवा में दिवंगत कथावाचक के घर दो लाख की नकदी व करीब 25 लाख की कीमत के सोने-चांदी के गहने चोरी करने के मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम जुटी है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 27 Aug 2023 3:14 PM GMT
Chitrakoot News: एक्शन में पुलिस, टॉवर डंप कर नंबरों को किया जा रहा ट्रेस, इन मामलों का होगा खुलासा
X
दिवंगत कथावाचक के घर में लाखों की चोरी: Photo-Newstrack

Chitrakoot News: सीतापुर कस्बे के यादव का पुरवा में दिवंगत कथावाचक के घर दो लाख की नकदी व करीब 25 लाख की कीमत के सोने-चांदी के गहने चोरी करने के मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम जुटी है। पुलिस ने अब तक कई लोगों से पूछताछ भी की है। सीमा से सटे धर्मनगरी चित्रकूट के एमपी क्षेत्र में भी पुलिस ने छापेमारी कर कुछ लोगों को उठाया है। चोरी के खुलासे को कोतवाली पुलिस के साथ एडी टीम व सर्विलांस सेल को लगाया गया है।

खाली घर को चोरों ने बनाया था निशाना

यादव पुरवा में रहने वाली दिवंगत कथावाचक प्रपन्नाचार्य की पत्नी पूनम तिवारी ने शनिवार को तहरीर देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ सिटी हर्ष पांडेय व सदर कोतवाल गुलाब त्रिपाठी मौके पर पहुंचे थे। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। कथावाचक की पत्नी बच्चों के साथ अपनी बड़ी बहन अनीता पांडेय के यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने सतना चली गई थी। कथावाचक की कोरोनाकाल में 25 अप्रैल 2021 को मौत हो चुकी है। चोरों ने मुख्य गेट के अलावा दो अन्य ताले तोड़ने के बाद आलमारी को तोड़ा था। जिसमें रखे दो लाख नकद व करीब 25 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के गहने चोरी किए है। घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस सक्रियता के साथ लगी है।

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग

पुलिस ने आसपास के होटलों व मकानों में लगे कैमरों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। इसके अलावा मोबाइल टॉवर को डंप किया गया है। जिसमें आधी रात के समय जिन नंबरों पर बातें हुई है, उनको ट्रेस किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को कुछ नंबर संदिग्ध मिले हैं, जिनको सर्विलांस सेल चिन्हित कर रही है। अब तक पुलिस टीमों ने यूपी के साथ सीमा से सटे एमपी के चित्रकूट में भी छापेमारी कर कई संदिग्ध शातिरों को उठाया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। सीओ सिटी हर्ष पांडेय ने बताया कि कोतवाली पुलिस के अलावा एडी टीम व सर्विलांस सेल को इसमें लगाया गया है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। खुलासे के हर संभव प्रयास किए जा रहे है। इसके अलावा भी पूर्व की कुछ अन्य घटनाओं में भी टावर डंप से मिली जानकारी अहम साबित होगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story